यमन में अल कायदा के हमले में 20 सैनिकों की मौत, महत्वपूर्ण स्थान को अपने कब्जे में लेने का था इरादा

शुक्रवार, 2 अगस्त 2019 (21:28 IST)
अदन। यमन के अबयान प्रांत में हाल ही में भर्ती किए गए सुरक्षा बलों के ठिकाने पर आतंकवादी संगठन अल कायदा के आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें 20 सैनिकों की मौत हो गई। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि अल कायदा के आतंकवादियों ने अबयान प्रांत के महफेद जिले में बने हुए सुरक्षा ठिकाने पर हमला किया। उनका मकसद इस महत्वपूर्ण स्थान को अपने कब्जे में लेने का था।
 
उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने भारी असले के साथ हमला किया तथा सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सुरक्षा ठिकाने पर कई घंटे तक मुठभेड़ चली। बड़ी संख्या में यमन के सुरक्षा बलों तथा संयुक्त अरब अमीरात के सैनिकों ने बाद में आकर आतंकवादियों पर हमला कर उन्हें खदेड़ा और स्थान को पुन: अपने कब्जे में लिया।
 
सरकारी सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में करीब 20 सैनिकों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए हैं। मुठभेड़ में कई आतंकवादियों के मारे जाने की भी खबर है जिनकी संख्या का पता फिलहाल नहीं लगाया जा सका है।
 
गौरतलब है कि यह हमला यमन के तटीय शहर अदन में 1 दिन पहले हौती विद्रोहियों और आत्मघाती हमले के बाद हुआ है जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी। अल कायदा पिछले 2 महीने से सुरक्षा बलों पर सशस्त्र हमले कर रहा है। अल कायदा ने हालांकि अभी तक इन हमलों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
 
अल कायदा यमन में विशेष तौर पर पूर्वी और दक्षिण प्रांत में सक्रिय है। देश में सुरक्षा बलों पर हो रहे कई बड़े हमलों का जिम्मेदार अल कायदा को माना जाता है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत-पाक के बीच भारी गोलीबारी, दहशत का माहौल