Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में 4 मंदिरों में तोड़फोड़, हिन्दुओं के घरों और दुकानों को भी बनाया निशाना, 10 गिरफ्‍तार

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 9 अगस्त 2021 (09:45 IST)
ढाका। पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश से भी अल्पसंख्‍यक हिन्दू समुदाय पर हमले की खबर आ रही है। बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के मंदिरों को निशाना बनाया गया है। मीडिया खबरों के मुताबिक शनिवार को बांग्लादेश में कुछ कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय के कई घरों, दुकानों पर हमला और 4 मंदिरों में तोड़फोड़ की।

यह घटना बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपशा उपजिला के शियाली गांव की है। शियाली गांव में 4 मंदिरों की कई मूर्तियां तोड़ी गईं। साथ ही 6 दुकानों और हिन्दु लोगों के कुछ घरों में जमकर तोड़फोड़ हुई। 
 
मामले में पुलिस ने रविवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। खबरों के अनुसार 100 के आसपास मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हिन्दू मंदिरों और घरों को निशाना बनाया गया। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश करने के साथ इलाके में शांति-व्यवस्था बरकरार रखने पर जोर दे रही है। 
 
पाकिस्तान में मंदिरों में तोड़फोड़ : पाकिस्तान में भी कट्टरपंथी हिन्दू मंदिरों का निशाना बनाते रहते हैं। पाकिस्तान में एक हिन्दू मंदिर पर हमला मामले में देश के पंजाब प्रांत में शनिवार को पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था और 150 से अधिक के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से दखल दिए जाने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों से अपराधियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था और कहा कि इस मामले से अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की छवि धूमिल हो रही है। (Photo Courtesy : Twitter)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Alert : मध्यप्रदेश और तमिलनाडु में हुई भारी बारिश की चेतावनी, कई राज्यों में बाढ़ से हाहाकार