Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिडेन बोले, मुझे टीकों और वैज्ञानिकों पर विश्वास है लेकिन ट्रंप पर नहीं

webdunia
गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (09:06 IST)
विलमिंगटन (अमेरिका)। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा कि कोरोनावायरस के संभावित टीके को लेकर उन्हें वैज्ञानिकों की बात पर तो विश्वास है, लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर नहीं। अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले इन दिनों टीके का मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है।
बिडेन ने कोरोनावायरस के संभावित टीके पर जनस्वास्थ्य विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद डेलावेयर के विलमिंगटन में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के वितरण और कोरोनावायरस परीक्षण को लेकर ट्रंप की अक्षमता और बेईमानी का जिक्र करते कहा कि अमेरिका टीके को लेकर उन विफलताओं को दोहरा नहीं सकता। बिडेन ने कहा कि मुझे टीके पर भरोसा है, मुझे वैज्ञानिकों पर भरोसा है लेकिन मुझे डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं है और इस समय अमेरिकी लोगों को भी (ट्रंप पर भरोसा) नहीं है।
 
ट्रंप ने बुधवार को दावा किया कि कोरोनावायरस का टीका मध्य अक्टूबर तक आ जाएगा जबकि इससे पहले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा था कि अमेरिका के अधिकतर लोगों तक 2021 ग्रीष्मकाल से पहले टीका नहीं पहुंच पाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन ओर ट्रंप आमने-सामने हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Letters to mother: 34 साल पहले प्रधानमंत्री पत्र और कविताएं ल‍िखकर जला देते थे, अब भावना सोमाया के अनुवाद से तैयार हुआ मोदी के ‘मन का दस्‍तावेज’