नवाज शरीफ के कार्यकाल में खरीदी गई आठ भैंसों की नीलामी

गुरुवार, 27 सितम्बर 2018 (16:17 IST)
फाइल फोटो
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कार्यकाल के दौरान उनके लिए पोषक भोजन की जरुरत को पूरा करने के लिए कथित रूप से खरीदी गई आठ भैंसों को गुरुवार को 23,02000 रुपए में नीलाम कर दिया गया।

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री आवास पर नीलामी के लिए बोली लगाने के दौरान नीलामीकर्ताओं के बीच गरमागरम बहस भी हुई। भैंसों को खरीदने के लिए आए एक संभावित खरीदार की शिकायत थी की जितना मूल्य तय किया गया है, वह ज्यादा है।

जियो न्यूज के अनुसार, इसके जवाब में प्रधानमंत्री आवास के अधिकारियों ने कहा कि बोली लगाने वाला तय मूल्य से सहमति नहीं रखता है तो वह जा सकता है। अधिकारियों ने कहा कि बोलीकर्ता को नकद में भुगतान करना होगा।

नीलामी की शुरुआत में एक भैंस तीन लाख 85 हजार रुपए और दूसरी भैंस को तीन लाख रुपए तथा तीसरी भैंस को तीन लाख तीस हजार रुपए में बेचा गया है। तीनों भैंसों को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं ने खरीदा है।

एक खरीदार हाजी इमदाद अली ने कहा कि बोली के जरिए उसने भैंस अपने नेता नवाज के लिए खरीदी है। उसने कहा, मैं इन जानवरों को अपने फार्म हाउस पर रखूंगा और उसके बाद नवाज शरीफ को भेंट करूंगा। इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने पर फिजूलखर्ची पर लगाम लगाने की घोषणा की थी।

खान के अभियान के तहत इस माह के शुरू में प्रधानमंत्री के काफिले के 102 वाहनों में से 61 की नीलामी की गई थी। सरकार ने बाद में कैबिनेट डिवीजन के इस्तेमाल में आने वाले चार हेलीकाप्टर भी बेचने का फैसले किया था। खान के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक नईमुल हक ने टि्वटर पर लिखा कैबिनेट डिवीजन द्वारा उपयोग में नहीं लाए जा रहे फालतू हेलीकाप्टर को बेचा जाएगा। उसी समय उन्होंने कहा था कि आठ भैंसों की भी बिक्री की जाएगी। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING