पाकिस्तान में बस हादसे में 27 लोगों की मौत

मंगलवार, 22 जनवरी 2019 (09:42 IST)
कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के हब इलाके में एक तेल टैंकर और यात्री बस की टक्कर में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए।
 
पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह हादसा सोमवार को लसबेला जिले में हुआ जब कराची से पंजगुर जा रही बस को सामने से आ रहे टैंकर ने टक्कर मार दी। बस में 40 लोग सवार थे।
 
जियो न्यूज ने अधिकारी के हवाले से बताया कि घटनास्थल से 27 शव बरामद कर लिए गए हैं।
 
टैंकर में डीजल था, लगी भयावह आग : डीजल एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'टैंकर में डीजल होने के कारण हादसे के बाद भीषण आग लग गई।' उन्होंने कहा कि यात्री जान बचाने के लिए बस से कूदने लगे लेकिन कई लोग अंदर ही फंस गए क्योंकि आग की लपटों ने बस एवं टैंकर को अपनी गिरफ्त में ले लिया था। 
 
लसबेला के उपायुक्त शब्बीर मेंगल ने कहा कि सभी की मौत आग की चपेट में आने से हुई। उन्होंने बताया कि घायल हुए 16 लोगों में से छह की हालत गंभीर है।
 
‘ईदी फाउंडेशन’ के एक बचाव अधिकारी ने बताया कि सुविधाओं एवं एंबुलेंसों की कमी के कारण घायलों को कराची ले जाने में काफी समय लगा। उन्होंने बताया कि अधिकतर शव इतनी बुरी तरह जल गए कि उनकी पहचान कर पाना भी मुश्किल है।
 
बलूचिस्तान प्रांत तेल संपन्न ईरान की सीमा से लगता है जहां से लाखों गैलन तेल अवैध तरीके से पाकिस्तान पहुंचाया जाता है। लापरवाही से गाड़ी चलाए जाने और सड़कों की खराब हालत के कारण घातक सड़क दुर्घटनाएं पाकिस्तान में आम हैं। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मौलवी ने 3 साल की बच्ची से किया दुष्‍कर्म, गिरफ्तार