Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, कर्ज की देनदारी में मांगी छूट

webdunia
शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020 (18:22 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया है कि कोरोनावायरस महामारी के खत्म होने तक कम आय वाले और सर्वाधिक प्रभावित देशों के लिए ऋण अदायगी को निलंबित कर दिया जाए तथा अल्प विकसित देशों की देनदारी को निरस्त कर दिया जाए। शुक्रवार को एक खबर में यह जानकारी दी गई।
ALSO READ: करतापुर साहिब पर भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, जानिए क्या है नाराजगी की वजह...
नकदी के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की आर्थिक परेशानियां महामारी के कारण और बढ़ गई हैं तथा इमरान खान की सरकार अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) समेत वैश्विक निकायों से आर्थिक मदद की व्यवस्था कर रही है ताकि संकट से उबरा जा सके।
 
'डॉन' अखबार की खबर के अनुसार गुरुवार को कोविड-19 पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के विशेष सत्र में तत्काल कार्रवाई के लिहाज से 10 सूत्री एजेंडा को प्रस्तुत करते हुए खान ने उन कदमों पर जोर दिया, जो अंतरराष्ट्रीय समुदाय को ऐसे समय में उठाने चाहिए।
 
अखबार के मुताबिक उनकी सूची में पहली चीज कम आय वाले और सर्वाधिक प्रभावित देशों के लिए कर्ज अदायगी महामारी के खत्म होने तक निलंबित करने के लिए अनुरोध करना होगा। दूसरी प्राथमिकता अल्प विकसित देशों के लिए कर्जमाफी की मांग होगी, जो अपना ऋण अदा नहीं कर सकते। गुरुवार को शुरू हुए महासभा के 2 दिवसीय डिजिटल सत्र में करीब 100 वैश्विक नेता और कई मंत्री भाग ले रहे हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वैश्विक अनिश्चितता व रुपए में मजबूती से सोने में 136 और चांदी में 346 रुपए की गिरावट