डोनाल्ड ट्रंप करेंगे किम जोंग के साथ बैठक, उन ने‍ लिखा पत्र...

गुरुवार, 3 जनवरी 2019 (11:37 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंत्रिमंडल बैठक के दौरान बुधवार को कहा कि उन्हें उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन का खत मिला है और निकट भविष्य में उनके साथ एक और शिखर सम्मेलन होने के आसार हैं। ट्रंप ने कहा, मुझे किम जोंग उन का खत मिला है। यह एक महत्वपूर्ण पत्र है। मैं उन के साथ बैठक का इंतजार कर रहा हूं। हम इसे बहुत जल्द ही आयोजित कर लेंगे।


उल्लेखनीय है कि उन ने मंगलवार को नववर्ष के स्वागत के मौके पर कहा था कि वे परमाणु निरस्त्रीकरण और कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव को दूर करने के लिए अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया के साथ बातचीत जारी रखने के लिए तैयार हैं।

ट्रंप तथा उन ने गत वर्ष सिंगारपुर में मुलाकात की थी। इस दौरान उन ने परमाणु निरस्त्रीकरण के अपने वादे के बदले ट्रंप से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले सैन्य अभ्यास को स्थगित करने की प्रतिबद्धता हासिल की थी।

ट्रंप ने की पत्र की सराहना : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की तरफ से बहुत अच्छा पत्र मिला है। ट्रंप ने यह बयान ऐसे समय दिया जब किम ने चेताया है कि अगर वॉशिंगटन प्रतिबंधों पर अडिग रहता है तो प्योंगयांग परमाणु वार्ता पर अपना रुख बदल सकता है।

ट्रंप ने कैबिनेट बैठक में कहा कि मुझे अभी किम जोंग उन से बहुत अच्छा पत्र मिला है। उन्होंने दोहराया कि वे उत्तर कोरियाई नेता के साथ दूसरी शिखर वार्ता करने की अब भी उम्मीद करते हैं। दोनों नेताओं की पहली बैठक पिछले साल जून में सिंगापुर में हुई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING