ट्रंप ने इमरान से बांटा दर्द, आपसे ज्यादा बुरा व्यवहार तो मेरे साथ हुआ

मंगलवार, 23 जुलाई 2019 (11:56 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक में अमेरिकी मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि पत्रकारों ने उनके साथ खान से बदतर व्यवहार किया।
 
राष्ट्रपति ट्रम्प ने इमरान खान के साथ व्हाइट हाउस में पहली बार मुलाकात की, जहां दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया और कश्मीर सहित कई मुद्दों पर बातचीत की।
 
ओवल ऑफिस में ट्रम्प के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि पाकिस्तान की मीडिया दुनिया के सबसे स्वतंत्र प्रेस में से एक है। उन्होंने इस आरोप को खारिज किया कि उनके कार्यकाल में देश में मीडिया की आजादी पर हमले हो रहे हैं।
 
पाकिस्तानी पत्रकारों के सवाल के जवाब में खान ने कहा कि पाकिस्तान की मीडिया दुनिया की सबसे आजाद मीडिया में से एक है। अपनी खुद की मीडिया द्वारा जो मेरी आलोचना की जाती है वह अभूतपूर्व है। पाकिस्तानी मीडिया पर प्रतिबंध की बात कहना मजाक होगा। खान के जवाब पर तुरंत हस्तक्षेप करते हुए ट्रम्प ने कहा कि एक मिनट रुकिए। ऐसा हो ही नहीं सकता कि आपके साथ मुझसे बदतर व्यवहार किया गया हो। 
 
गौरतलब है कि ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज’ (पीएमएल-एन) पार्टी ने सोमवार को प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार पर विपक्षी नेताओं की कवरेज पर ‘पूर्ण प्रतिबंध’ लगाने का आरोप लगाया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इमरान ख़ान परमाणु हथियार छोड़ने को तैयार, रखी ये शर्त