Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका-भारत संबंधों को फिर से अगले स्तर तक ले जाएंगे : डोनाल्ड ट्रंप

हमें फॉलो करें Donald Trump
गुरुवार, 27 अक्टूबर 2022 (11:15 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वह 2024 में राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को अगले स्तर तक लेकर जाएंगे। ट्रंप ने कहा कि उनके हिंदू समुदाय, भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं।

फ्लोरिडा में अपने मार-ए-लागो रिजॉर्ट में रिपब्लिकन हिंदू कोलिशन (आरएचसी) द्वारा आयोजित दिवाली कार्यक्रम में शामिल करीब 200 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि उनके हिंदू समुदाय, भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा कि अगर वे 2024 में अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित होते हैं तो आरएचसी के संस्थापक शलभ कुमार को भारत में अपना राजदूत नामित करेंगे।

आरएचसी ने बीते शुक्रवार को दिवाली कार्यक्रम में ट्रंप द्वारा दिए गए भाषण का वीडियो मंगलवार को जारी किया। कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि वह चुनाव लड़ेंगे कि नहीं, लेकिन अगर वह चुनाव लड़ते हैं और 2024 में जीत दर्ज करते हैं तो भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रति उनकी कुछ खास प्रतिबद्धताएं होंगी।

ट्रंप ने कहा, हमें 2016 और 2020, दोनों बार हिंदुओं का बहुत समर्थन मिला था और भारत तथा उसके लोगों का भी समर्थन मिला था। मैं वाशिंगटन डीसी में एक हिंदू होलोकास्ट स्मारक बनाने के विचार का पूरी तरह से समर्थन करता हूं।

उन्होंने वादा किया कि अगर वह 2024 में राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को अगले स्तर तक लेकर जाएंगे। वहीं कुमार ने कहा कि ट्रंप हिंदू समुदाय के सच्चे मित्र रहे हैं और आरएचसी को अमेरिका में इस समुदाय को सशक्त बनाने में पिछले कुछ वर्षों में हासिल की गई उपलब्धियों पर गर्व है।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 416 अंक चढ़ा, निफ्टी में भी रही तेजी