Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अफगानिस्तान हेलीकॉप्टर हादसे में 2 अमेरिकी जवानों की मौत

webdunia
बुधवार, 20 नवंबर 2019 (13:00 IST)
काबुल। अफगानिस्तान में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बुधवार को 2 अमेरिकी सैनिक मारे गए। नाटो के नेतृत्व वाले गठबंधन सेना रिजोल्यूट सपोर्ट ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि की। सेना ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना के कारण की जांच चल रही है, हालांकि प्रारंभिक रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि यह दुश्मन की गोलीबारी की वजह से हुआ है।
 
सेना के संक्षिप्त बयान में मृतकों के बारे में विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। केवल इतना कहा गया है कि अमेरिकी रक्षा विभाग के अनुसार कार्रवाई में मारे गए सेना के जवानों के नामों के विवरण को उनके परिजनों की अधिसूचना के पूरा होने के 24 घंटे बाद तक रोका जा रहा है।
 
इस बीच अफगान सरकार और गठबंधन सेना से लड़ने वाले तालिबान आतंकवादी समूह ने दावा किया कि विद्रोहियों के लड़ाकों ने पूर्वी लोगार प्रांत में चिनूक हेलीकॉप्टर को मार गिराया। तालिबान के कथित प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर लिखा कि अमेरिकी हेलीकॉप्टर ने लोगर के चरख जिले के पनग्राम इलाके में आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला करने की कोशिश की थी।
 
गौरतलब है कि लोगार इलाके में अक्टूबर 2017 को हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक अमेरिकी सैनिक की मौत हो गई और 6 अन्य सैनिक घायल हो गए।  (सांकेतिक चित्र)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

INX media case : चिदम्बरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED को दिया नोटिस