Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Live : अमेरिका में मोदी, ह्यूस्टन में ऊर्जा क्षेत्र के CEO से की मुलाकात

webdunia
रविवार, 22 सितम्बर 2019 (07:34 IST)
ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिनों के अमेरिकी दौरे पर हैं। मोदी ने आज ह्यूस्टन में ऊर्जा क्षेत्र के CEO से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी आज ही ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के दौरे से जुड़े अपडेट्स-

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका में बसे कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की। कश्मीरी पंडितों ने मोदी को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर धन्यवाद दिया। इस दौरान कश्मीरी पंडित भावुक हो गए।  

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोहरा समुदाय के लोगों से मुलाकात की। बोहरा समुदाय ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।


- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ह्यूस्टन में सिख समुदाय से भी मुलाकात की।

webdunia
- नरेन्द्र मोदी ने ह्यूस्टन में अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों के CEO से मुलाकात की। बैठक के बाद ऊर्जा क्षेत्र की दो कंपनियो तेलुरियन (अमेरिका) और पेट्रोनेट (भारत) के बीच 5 मिलियन टन एलएनजी का अनुबंध हुआ।

- नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा भारतीयों को संबोधित करेंगे। इस दौरान वहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि ट्रंप इस दौरान कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। ह्यूस्टन के एनआरजी स्‍टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम के हर तरफ पोस्टर लगे हुए हैं।

- इससे पहले साल 2014 में मेडिसन स्वाक्यर में मोदी का भाषण का कार्यक्रम हुआ था। मोदी का यह कार्यक्रम सुपरहिट था। अब बताया जा रहा है कि मोदी का हाउडी मोदी कार्यक्रम स्क्वायर से भी ज्यादा भव्य होगा। बतौर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में साल 2014 में पहली बार मेडिसन स्क्वायर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया था। मोदी को सुनने 20 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमित पंघाल ने रचा इतिहास, World Boxing Championship में सिल्वर जीतने वाले पहले भारतीय बॉक्सर