Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जमानत खत्म होते ही इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार, दंगे और देशद्रोह के हैं कई आरोप

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 6 जून 2022 (09:56 IST)
हाथ से सत्ता जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने रविवार को कहा कि इमरान की जमानत अवधि खत्म होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस्लामाबाद इमरान खान के बानी गाला स्थित घर के बाहर सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है।

बता दें कि इमरान खान पर दंगे भड़काने, देशद्रोह, अराजकता फैलाने और सशस्त्र हमलों सहित दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। इस्लामाबाद में पीटीआई के दूसरे लंबे मार्च से पहले पेशावर हाईकोर्ट ने 2 जून को इमरान खान को 50 हजार रुपये के मुचलके पर तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी थी। इमरान खान के इस्लामाबाद वापसी की संभावना है जिसके बाद उनके घर के बाहर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है।

इमरान खान दंगे भड़काने और देशद्रोह जैसे संगीन मामलों के साथ करीब दो दर्जन से अधिक मामलों में आरोपी हैं। इस मामले पर शाहबाज शरीफ सरकार में मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि एक लोकतांत्रिक समाज में कोई ऐसा शख्स किसी राजनीतिक दल का मुखिया कैसे बन सकता है जो लोगों को उकसाने का काम करता हो और जिसने अपने विरोधियों को देशद्रोही बताते हुए नैतिक व लोकतांत्रिक मूल्यों को ताक पर रख दिया हो।

उन्होंने कहा कि अदालत ने जो उनको सुरक्षात्मक जमानत अवधि दी है उसके खत्म होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि इन सब के बीच इमरान खान की हत्या की साजिश की अफवाहों का दौर जारी है। इसके चलते इस्लामाबाद पुलिस ने कहा है कि शहर के बनी गाला के पास के इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रखा गया है। इस्लामाबाद में धारा 144 पहले ही लगा दी गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान में इमरान खान की हत्या की साजिश? इस्लामाबाद में High Alert