शपथग्रहण समारोह में नया ट्विस्ट, अब मोदी को नहीं बुलाएंगे इमरान, क्या है वजह...

गुरुवार, 2 अगस्त 2018 (18:31 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजनीति में गुरुवार को उस समय नया मोड़ आ गया जब इमरान खान ने भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्‍ट्रपति जिनपिंग समेत किसी भी विदेशी दिग्गज नेता को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया।

द डान की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी ने पहले बहुत सी विदेशी हस्तियों को आमंत्रित किया था, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों तथा बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के नाम शामिल थे।

पार्टी प्रवक्ता फवाद चौधरी के मुताबिक खान ने शपथ ग्रहण को भव्य समारोह के बजाय सादे रूप से आयोजित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि खान ऐवान-ए-सदर (राष्ट्रपति आवास) में एक सादे समारोह में शपथ लेंगे।

इसके अलावा यह भी निर्णय लिया गया है कि समारोह में किसी विदेशी अथिति को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। यह पूरी तरह राष्ट्रीय कार्यक्रम होगा। खान के सिर्फ कुछ करीबी मित्रों को ही बुलाया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि पहले खबरे आ रही थी कि इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने मोदी समेत सार्क देशों के नेताओं को बुलाने की योजना बनाई थी। लेकिन पार्टी के नेताओं को डर था कि अगर मोदी ने आने से इनकार कर दिया तो उनकी काफी किरकिरी होगी।
 
बताया जा रहा है कि सेना भी मोदी को इमरान के शपथग्रहण समारोह में बुलाने के खिलाफ थी। इमरान किसी भी हालत में सेना को नाराज नहीं करना चाहते थे इसलिए उन्होंने यह फैसला किया।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बिग बॉस में जयललिता को बताया तानाशाह, मुश्किल में कमल हासन