Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इमरान की चेतावनी, पाकिस्तान के हो जाएंगे 3 टुकड़े, गृहयुद्ध की भी आशंका जताई

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 2 जून 2022 (16:32 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई के प्रमुख और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि सेना ने सही फैसला नहीं लिया तो पाकिस्तान तीन हिस्सों में बंट जाएगा। पाक के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि देश खुदकुशी की तरफ बढ़ रहा है। 
 
जब इमरान खान से पूछा गया कि भविष्य को लेकर उनकी रणनीति क्या है तो उन्होंने कहा कि मुझे अब क्या चाहिए? मुझे तो अल्लाह को जो कुछ देना था, दे चुका है। असल में यह पाकिस्तान का मसला है। अगर सेना इस वक्त सही फैसला नहीं करेगी तो वह खुद पहले तबाह होगी। मैं यह लिखित में दे सकता हूं कि ये (शहबाज शरीफ) जब से आए हैं, रुपया गिर रहा है, शेयर बाजार गिर रहा है, चीजें महंगी हो रही हैं। पाकिस्तान डिफाल्टर होने की ओर बढ़ रहा है। 
 
उन्होंने कहा कि यदि हम दिवालिया हुए सेना भी प्रभावित होगी। जब फौज हिट होगी तो उसके बाद हमसे सबसे बड़ी छूट ली जाएगी जो यूक्रेन से ली गई थी। हमें परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए मजबूर किया जाएगा। जब यह शक्ति चली जाएगी तब क्या होगा? मैं आज कहता हूं कि पाकिस्तान के तीन टुकड़ों में बंट जाएगा। हिन्दुस्तान के थिंक टैंक के पास बलूचिस्तान को अलग करने की योजना है। 
 
गृहयुद्ध छिड़ जाएगा : इमरान खान ने आगाह किया है कि अगर नए सिरे से चुनाव की घोषणा नहीं की गई तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। समाचार पत्र ‘डॉन’ की खबर के अनुसार प्रमुख खान ने ‘बोल न्यूज’ को बुधवार को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि वह प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी पार्टी द्वारा दायर याचिका पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव की मांग को लेकर एक और मार्च निकालने की जल्द घोषणा करेंगे।
 
इमरान खान ने आगाह किया कि हम देखेंगे कि क्या वे हमें कानूनी और संवैधानिक तरीकों से चुनाव कराने की अनुमति देते हैं या नहीं। ऐसा नहीं हुआ तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। खान ने कहा कि नेशनल असेंबली में लौटने का ‘कोई सवाल ही नहीं उठता’ क्योंकि ऐसा करने का मतलब होगा कि उन्होंने ‘‘उस साजिश को स्वीकार कर लिया है’ जिसके तहत उनकी सरकार को सत्ता से बाहर किया गया।
 
इमरान जिम्मेदारी वाले पद के काबिल नहीं : इमरान पर हमला करते हुए शहबाज शरीफ ने ट्‍वीट कर लिखा कि मैं तुर्की में समझौते कर रहा हूं और दूसरी ओर इमरान देश के खिलाफ धमकी दे रहे हैं। वे ‍किसी भी जिम्मेदारी वाले पद पर रहने के काबिल नहीं हैं। आप राजनीति कीजिए लेकिन पाकिस्तान को तोड़ने की बात कीजिए। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जब महाराजा शिवाजीराव के अपने ही बेगाने हो गए