UN में भारत ने फिर लगाई लताड़, कहा- झूठ फैलाने से बाज आए पाकिस्तान

शुक्रवार, 10 जनवरी 2020 (09:24 IST)
न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान को लताड़ते हुए कहा कि वह भारत को लेकर झूठ फैला रहा है, लेकिन उसके फर्जीवाड़े को स्वीकार करने वाला यहां कोई भी नहीं है। पाकिस्तान को ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि एक प्रतिनिधिमंडल जो झूठ का पर्याय है उसने एक बार फिर से आज फर्जी झूठ को फैलाने की कोशिश की है। हम इसे पूरी तरह सिरे से खारिज करते हैं। पाकिस्तान लगातार झूठ फैला रहा है उसे अपनी ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिए। पाकिस्तान को मेरा कहना है कि अब काफी देर हो चुकी है, आपको अपने झूठे प्रोपगैंडा से बाज आना चाहिए, आपके झूठ के लिए दुनिया में कोई जगह नहीं है।
 
अकबरुद्दीन ने कहा कि यह देखा जा सकता है कि काउंसिल में लगातार प्रमाणिकता और पहचान का संकट बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के नेटवर्क का वैश्वीकरण हो रहा है, नई तकनीक का हथियारीणकरण हो रहा, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में सदन विफल रहा है।
 

No takers for Pakistan’s malware @UN

C statement https://t.co/pOwGQknmBk pic.twitter.com/gXHjHOrfsY

— Syed Akbaruddin (@AkbaruddinIndia) January 10, 2020
भारतीय प्रतिनिधि ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में बड़े बदलाव की जरूरत है। सुरक्षा परिषद अपनी पहचान और वैद्यता के संकट से गुजर रहा है। लोग इसकी कार्यक्षमता पर सवाल उठा रहे हैं। आतंकवाद के नेटवर्क के वैश्वीकरण, नई तकनीक का हथियारों में बदलना यह कुछ ऐसी समस्या हैं जिससे यूएन निपट नहीं पा रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पोर्न फिल्म में भी दीपिका होती तो उसको भी टैक्स फ्री कर देेते, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव का विवादित बयान