ISIS की तरह हो दाऊद इब्राहीम की डी कंपनी का खात्मा, भारत ने UN में उठाया मुद्दा

बुधवार, 10 जुलाई 2019 (11:00 IST)
न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र परिषद में (यूएनएससी) में भारतीय राजदूत और स्थायी सदस्य सैयद अकबरुद्दीन ने दाऊद इब्राहिम का मुद्दा उठाया है। अकबरूद्दीन ने कहा कि दाऊद की डी कंपनी भारत के लिए खतरा बनती जा रही है। उन्होंने दाऊद इब्राहिम के क्रिमिनल सिंडिकेट को आतंकवादी नेटवर्क में बदलते हुए देखा है। दाऊद का यह अपराधी सिंडिकेट डी कंपनी के नाम से जाना जाता है।
 
अकबरुद्दीन ने कहा कि डी कंपनी की गतिविधियां बाहर शायद ही कम जानी जाती हों, लेकिन, हमारे देश के लिए यह बेहद ही बड़ा खतरा है। अकबरुद्दीन ने बताया कि सोने की तस्करी, नकली पैसों की छपाई, हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी आदि फिलहाल बड़ा खतरा हैं।
 
पाकिस्तान का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसके बारे में सब जानते है लेकिन फिर भी इन्हें संरक्षण दिया जा रहा है। सैयद अकबरूद्दीन ने संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध करते हुए कहा कि जैसे आईएसआईएस के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाया गया वैसा ही अभियान दाऊद इब्राहिम और उनकी डी कंपनी के खिलाफ चलाया जाना चाहिए। 
पूर्व में विदेश मंत्रालय के सचिव रविश कुमार ने दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान की सफाई पर जवाब देते हुए कहा था कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ संभव ही नहीं है। उन्होंने कहा कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है। हमारे पास उसके ठिकानों तक की जानकारी है। पाकिस्तान दाऊद को लेकर झूठी कार्रवाई का दिखावा करता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश का वर्ष 2019-20 का बजट, Live अपडेट्स