Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय-अमेरिकी भाव्या लाल को अब नासा की कमान

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 2 फ़रवरी 2021 (08:34 IST)
वॉशिंगटन। भारतीय-अमेरिकी भाव्या लाल को सोमवार को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का कार्यकारी प्रमुख नियुक्त किया गया है। भाव्या अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा नासा में बदलाव संबंधी समीक्षा दल की सदस्य हैं।
 
अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने एक बयान में कहा कि भाव्या के पास अभियांत्रिकी एवं अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी का व्यापक अनुभव है। वे अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी एवं नीति समुदाय की सक्रिय सदस्य भी हैं।
 
भव्या लाल के पास 2005 से 2020 तक इंस्टीट्यूट फॉर डिफेंस एनालिसिस साइंस एंड टेक्नोलॉजी पॉलिसी इंस्टीट्यूट (एसटीपीआई) में अनुसंधान स्टाफ के एक सदस्य के रूप में काम करते हुए इंजीनियरिंग और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में व्यापक अनुभव है।
 
उन्होंने व्हाइट हाउस ऑफिस ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी पॉलिसी और नेशनल स्पेस काउंसिल के लिए अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, रणनीति और नीति के विश्लेषण का नेतृत्व किया। साथ ही वे नासा, रक्षा विभाग और खुफिया सहित संघीय अंतरिक्ष-उन्मुख संगठन के लिए भी काम कर चुकी है।
 
भाव्या के साथ ही फिलिप थॉम्पसन व्हाइट हाउस के संपर्क के रूप में काम करेंगे, एलिसिया ब्राउन विधायी और अंतर सरकारी मामलों के कार्यालय के लिए सहयोगी प्रशासक के रूप में काम करेंगे और मार्क एटाइक एजेंसी के संचार कार्यालय के लिए सहयोगी प्रशासक के रूप में काम करेंगे। जैकी मैकगिनैस एजेंसी में प्रेस सचिव और रीगन हंटर एजेंसी के कार्यालय के विशेष सहायक के रूप में काम करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

2 फरवरी : आज इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर