खालिदा जिया का बायां हाथ हुआ लकवाग्रस्त, सरकार पर लगाया देखभाल न करने का आरोप

बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 (00:19 IST)
ढाका। भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद बांग्‍लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और बीएनपी अध्यक्ष खालिया जिया के डॉक्टर ने कहा है कि लगवाग्रस्त होने के बाद श्रीमती जिया अपने बाएं हाथ का इस्तेमाल नहीं कर सकतीं।


श्रीमती ज़िया (73) के अस्वस्थ होने पर उच्च न्यायालय के आदेश पर शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें एक अनाथालय से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद फरवरी में पांच साल के लिए जेल की सजा सुनाई गई।

पूर्व राष्ट्रपति ज़िया-उर-रहमान की विधवा को फरवरी में भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए जाने के बाद जेल भेजा गया था और ढाका सेंट्रल जेल में एक विशेष कमरे में भ्रष्टाचार के आरोपों पर उन पर मुकदमा चलाया गया था। उनके समर्थकों का कहना है कि राजनीति से प्रेरित होकर उन पर यह आरोप लगाए गए हैं।

बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी के एक डॉक्टर डॉ. अब्दुल जलील चौधरी ने सोमवार को बताया कि पिछले कुछ महीनों से श्रीमती जिया का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा था। वे लंबे समय से गठिया से पीड़ित हैं। उनका बायां हाथ टेड़ा हो गया है और वे अपने बाएं हाथ का इस्तेमाल नहीं कर सकतीं।

उन्होंने कहा, उनका बायां कंधा जाम हो गया है। श्रीमती जिया इसके अलावा गर्दन, पीठ दर्द और मधुमेह से भी पीड़ित हैं। वर्ष 1991-1996 और 2001-2006 तक प्रधानमंत्री रह चुकीं खालिदा जिया के वकील ने तर्क दिया था कि वर्तमान सरकार जेल में उनकी विशेष देखभाल को नजरअंदाज कर उनकी जान को जोखिम में डाल रही थी। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING