Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्रिटेन की PM लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा, 6 हफ्‍ते पहले संभाला था प्रधानमंत्री का पद

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 20 अक्टूबर 2022 (19:20 IST)
लंदन। Liz Truss resigns as UK Prime Minister : ब्रिटेन में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच प्रधानमंत्री लिज ट्रिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री बनने के 6 हफ्ते के बाद ही लिज ट्रिस ने इस्तीफा दे दिया। महंगाई को लेकर ट्रस लगातार सवालों के घेरे में थीं। लिज ट्रस सरकार ने हाल ही में संसद में मिनी-बजट पेश किया था। इस्तीफा देने के बाद ट्रस ने कहा कि मैं जनादेश पर खरी नहीं उतर पाई। 
 
इस बजट में उन्होंने टैक्स बढ़ोतरी और महंगाई पर रोक लगाने वाले कदम उठाए थे। लिज ट्रस ने जब प्रधानमंत्री का पद संभाला था, तब कमरतोड़ महंगाई का सामना कर रही ब्रिटेन की जनता को उनसे बहुत उम्मीदें थीं। लिज ट्रस जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाईं। सारे सांसद लिज ट्रस के खिलाफ थे।

स्काई न्यूज न्यूज के मुताबिक ट्रस ने कहा कि मैं मानती हूं कि मौजूदा स्थिति मैं उस जनादेश को खो चुकी हूं, जिस पर मुझे कंजर्वेटिव पार्टी द्वारा चुना गया था। इसलिए मैंने महामहिम राजा से बात की और उन्हें सूचित किया कि मैं कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में इस्तीफा दे रही हूं। 
 
ट्रस ने कहा कि वे अपने उत्तराधिकारी के चुने जाने तक प्रधानमंत्री पद पर बनी रहेंगी। उम्मीद है कि अगले सप्ताह पार्टी का एक नया नेता चुन लिया जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Mahindra की सबसे सस्ती Electric Car Atom, 100 Kms की रेंज का दावा, बाजार में मचाएगी तहलका