मिस यूनिवर्स प्रतिभागी की ड्रेस पर टिप्पणी महंगी पड़ी यू-ट्यूब हस्ती को

गुरुवार, 20 दिसंबर 2018 (00:14 IST)
बैंकाक। थाईलैंड की मिस यूनिवर्स प्रतिभागी के कपड़ों के बारे में टिप्पणी कर एक यू-ट्यूब हस्ती मानहानि के आरोपों से घिर गईं हैं। प्रतिभागी की एक ड्रेस का डिजाइन थाई राजा की बेटी ने तैयार किया था।
 
 
थाई समाज में राजशाही को अत्यंत सम्माननीय माना जाता है। कठोर शाही अपमान कानूनों के उल्लंघन के डर से बहुत ही कम लोग राजशाही की आलोचना करने का साहस जुटा पाते हैं। वैसे इन कानूनों में राजा, राजी, उनके संभावित उत्तराधिकारी और राजप्रतिनिधि ही शामिल समझे जाते हैं लेकिन राजपरिवार के अन्य सदस्यों की आलोचना भी थाई लोगों के लिए सीमा से परे माना जाता है।
 
फैशन विवाद सोमवार को तब शुरु हुआ है, जब ‘मिक्सी बिगमाउथ’ के नाम से चर्चित यू-ट्यूब हस्ती वांचलियो जामनीनफोल ने थाई मिस यूनिवर्स की प्रतिभागी द्वारा पहनी गई नीले रंग की ड्रेस की फेसबुक पर आलोचना की। इस ड्रेस को राजकुमारी सिरीवन्नावारी नारीरतना ने डिजायन किया था।
 
जामनीनफोल की टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और अगले साल का चुनाव लड़ने के आकांक्षी उभरते नेता किटजानुट चैयोसबुराना ने बुधवार को कहा कि वह जामनीनफोल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे। 
 
किटजानुट ने बुधवार को कहा, मैं मानता हूं कि इंटरनेट पर आदर्श समझे जाने वाले लोग उनके अनुयायियों के लिए अभिनेता या अभिनेत्री के समान होते हैं... ऐसे में यदि वे ऑनलाइन गलती करते हैं तो बात बस माफी से खत्म नहीं होनी चाहिए। 
 
एक पुलिस प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि यूट्यूब हस्ती की जांच चल रही है लेकिन उसे औपचारिक रुप से आरोपित नहीं किया गया है। जामनीनफोल ने अपना मूल वायरल पोस्ट यू-ट्यूब से हटा दिया और सोमवार की रात अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी।
 
उन्होंने लिखा 'राजकुमारी, मेरा इरादा राजशाही का अपमान करने का कतई नहीं था। इस घटनाक्रम के लिए मुझे बेहद पछतावा और खेद है।' जामनीनफोल ने भविष्य में सोशल मीडिया पर अत्यधिक सतर्क रहने का वादा भी किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख पिंक पैंथर्स के कैप्टन कूल अनूप कुमार ने कबड्डी से लिया संन्यास