कश्मीर पर UNSC में पाकिस्तान को बड़ा झटका, फेल हुआ चीन का प्लान

गुरुवार, 16 जनवरी 2020 (08:02 IST)
वॉशिंगटन। चीन की मदद से कश्मीर मामले का अंतरराष्‍ट्रीय करने कोशिश कर रहे पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान का समर्थन करते हुए चीन ने कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में अन्य देशों का समर्थन पाने की कोशिश की लेकिन उसका यह प्लान फेल हो गया।
 
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में चीन ने बंद कमरे में हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक बैठक के दौरान दूसरे मुद्दों के तहत कश्मीर पर चर्चा की मांग की। इसे परिषद के अन्य सदस्यों ने नकार दिया।
 
बैठक में दूसरे सदस्य देशों ने इसे भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा बताया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बहस के लिए यह सही जगह नहीं है।
 

#WATCH New York: Syed Akbaruddin, India’s Ambassador & Permanent Representative to United Nations speaks on China holding an informal closed-door consultation on Kashmir in United Nations Security Council (UNSC). pic.twitter.com/vWPBUlu4K5

— ANI (@ANI) January 16, 2020
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रितनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने इसे भारत की बड़ी कामयाबी बताया है। उन्होंने कहा कि हमने एक बार फिर देखा कि पाकिस्तान ने ये मुद्दा उठाने की कोशिश की, जिसे किसी का भी समर्थन नहीं मिला।
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख एयरटेल, जियो, वोडा-आइडिया ने दिए 5जी नेटवर्क परीक्षण के लिए आवेदन, हुवावेई ने 2 कंपनियों के साथ