Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक सांसद का बड़ा खुलासा, हमले के डर से पाक ने किया था अभिनंदन वर्धमान को रिहा

webdunia
गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (07:46 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सांसद अयाज सादिक ने संसद में एक बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया भारत के हमले के डर से पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्धमान को रिहा किया था। 

 
सादिक ने कहा, 'मुझे याद है महमूद शाह कुरैशी उस बैठक में मौजूद थे, जिसमें इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा, खुदा के वास्ता अब इसको वापस जाने दें, क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है।'
 
पाक सांसद ने कहा कि बैठक में आर्मी चीफ आए तो लेकिन उनके पैर कांप रहे थे और माथे पर पसीना था।
 
उल्लेखनीय है कि गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की बस पर घात लगाकर हमला किया गया था। इस घटना में 40 अर्धसैनिक बलों के जवान शहीद हुए थे। 26 फरवरी को भारत ने बालाकोट में हमला कर कुख्‍यात आतंकी संगठन जैश ए मौहम्मद के आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया।
 
इसके बाद 27 फरवरी 2019 को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर जेट को मार गिराया था। इसके बाद उनका विमान भी क्रैश हो गया और वह पीओके में जा गिरे। पाक सेना ने उन्हें पकड़ लिया।
 
जब भारत सरकार को अभिनंदन के बारे में पता चला तो पाक से उन्हें बिना शर्त वापस लौटाने के लिए कहा गया। इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 फरवरी को वहां की संसद में इस बात का एलान किया कि विंग कमांडर को भारत वापस भेजा जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

60% से अधिक छात्रों की स्मार्टफोन तक पहुंच, तीन-चौथाई को परिवार की मदद