Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

PM ने दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पूर्व महिला कर्मी से माफी मांगी

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021 (17:52 IST)
कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को उस पूर्व सरकारी महिला कर्मी से माफी मांगी जिसने 2 साल पहले कार्यालय में एक सहकर्मी द्वारा दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पूर्व कर्मी ने सोमवार को एक टेलीविजन साक्षात्कार में आरोप लगाया था कि वर्ष 2019 के चुनाव से कुछ हफ्ते पहले तत्कालीन रक्षा उद्योग मंत्री लिंडा रेनॉल्ड्स के कार्यालय में एक सहकर्मी ने उनसे बलात्कार किया था।
उन्होंने दावा किया कि उस समय उन्हें अपने शीर्ष अधिकारियों और अन्य सहकर्मियों से वैसा सहयोग नहीं मिला था जिसकी उन्हें जरूरत थी। हालांकि दुष्कर्म के आरोपी कर्मी की पहचान उजागर नहीं की गई है लेकिन उसे अब हटाया जा चुका है।
रेनॉल्ड्स की मीडिया सलाहकार रही इस पूर्व महिला कर्मी ने कहा कि उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई, क्योंकि उन्होंने ऐसा करने पर नौकरी प्रभावित होने का दबाव महसूस किया था। पीड़ित महिला के इस खुलासे के बाद मॉरिसन ने कहा कि यह नहीं होना चाहिए था और मैं माफी मांगता हूं।
 
इस समय रक्षामंत्री का कार्यभार संभाल रही रेनॉल्ड्स ने भी कार्यालय में ही महिला से यह मुद्दा उठाने के लिए माफी मांगी है तथा कहा कि मंत्री ने तब अपने 24 वर्षीय कर्मी के समर्थन के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए।

रेनॉल्ड्स ने कहा कि मुझे बहुत अफसोस है कि मैंने अपने उस कार्यालय में बैठक की, जहां पर यह कथित घटना हुई। रक्षामंत्री ने सीनेट में कहा कि उन्होंने कभी भी महिला से नौकरी या पुलिस में शिकायत करने में से किसी एक विकल्प को चुनने के लिए नहीं कहा। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
आखिर क्यों भारतीय शेयर बाजार पहुंचा 52 हजार के पार...