Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आखि‍र अब किस बात का डर सता रहा प्रिंस हैरी को?

webdunia
सोमवार, 1 मार्च 2021 (18:48 IST)
शाही परिवार से अलग होने के बाद प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी ने अपना पहला औपचारिक टीवी इंटरव्यू दिया है। हालांकि उनका ये इंटरव्यू अभी ऑन एयर नहीं आया है, लेकिन इसके कुछ हिस्‍से प्रसारित किए गए हैं, जिसके बाद प्र‍िंस हैरी एक बार फि‍र खबरों में हैं।

प्रिंस हैरी ने पिछले साल यह कहकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था कि वह अब वे रॉयल फैमिली का हिस्‍सा नहीं होकर आम लोगों की तरह अपनी पत्‍नी मेगन के साथ जिंदगी बि‍ताएंगे।

अब उन्‍होंने टीवी एंकर ओपेरा विन्फ्रे के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें फि‍क्र है कि इतिहास दोहराया जा रहा है।

सीबीएस प्रसारण नेटवर्क ने विन्फ्रे ने हैरी और मेगन के इंटरव्‍यू के क्लिप जारी किए हैं। यह इंटरव्‍यू 7 मार्च को प्रसारित होगा।

शाही परिवार से अलग होने और कैलिफोर्निया में बसने के बाद हैरी और मेगन का यह पहला टीवी साक्षात्कार है। रविवार को जारी किए गए इंटरव्यू के हिस्‍सों के मुताबि‍क प्रिंस हैरी ने जो डर जताया है वो चौंकाने वाला है।

हैरी ने कहा, मेरी सबसे बड़ी चिंता खुद के लिए इतिहास दोहराना था। उन्होंने अपनी मां राजकुमारी डायना का जिक्र करते हुए कहा कि ब्रिटिश मीडि‍या ने लगातार उनका पीछा किया गया और राजकुमार चार्ल्स से तलाक होने के बाद पेरिस में एक कार दुर्घटना में 36 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई।

इंटरव्यू के दौरान 36 वर्षीय हैरी और 39 वर्षीय मेगन पास पास बैठे थे। हैरी ने मेगन का हाथ पकड़ रखा था। उन्‍होंने इस दौरान यह भी कहा कि वे इस महीने अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं।

हैरी ने कहा, मैं अभी बहुत राहत महसूस कर रहा हूं और खुश हूं कि अपनी पत्नी के साथ बैठकर आपसे बात कर रहा हूं। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि यह उसके (डायना) के लिए कैसा रहा होगा, जो पिछले सालों में शाही परिवार से अलग होने की प्रक्रिया से गुजर रही थी। हैरी ने कहा, यह हम दोनों के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन है, लेकिन कम से कम हमारे पास एक-दूसरे का साथ है।

इससे पहले कि वे कैलिफोर्निया जाते, दंपति ने एक ब्रिटिश टैबलाइड की शिकायत की, जिसमें मेगन के इलाज के बारे में खबर छपी थी।

इसमें कहा गया था कि मेगन के पिता श्वेत हैं और मां अफ्रीकी-अमेरिकी हैं। इनमें से कुछ शब्द नस्लवाद की ओर इशारा कर रहे थे। इस महीने की शुरुआत में बकिंघम पैलेस ने घोषणा की थी कि यह युगल शाही परिवार के कामकाजी सदस्यों के रूप में जीवन में वापस नहीं आएंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

SBI का होम लोन हुआ और सस्ता, अब घटकर इतने प्रतिशत रह गईं ब्याज दरें