Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय मूल के ऋषि सुनक क्या बन पाएंगे ब्रिटेन के PM? एलिमिनेशन राउंड में दमदार परफॉर्मेंस

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 13 जुलाई 2022 (22:55 IST)
लंदन। Rishi Sunak News : भारतीय मूल के ब्रिटिश नेता ऋषि सुनक पीएम पद के लिए कंजरवेटिव पार्टी में सबसे आगे चल रहे हैं। इसके साथ ही इस दौड़ में अब 8 उम्मीदवारों की जगह 6 उम्मीदवार रह गए हैं। मतपत्र के जरिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार को चुनने के लिए संसद के 358 कंजर्वेटिव सदस्यों की ओर से मतदान का अगला दौर गुरुवार को निर्धारित है। सुनक ने मतदान में सर्वाधिक 88 मतों के साथ बढ़त बना ली।
 
पूर्व चांसलर ऋषि सुनक ने बुधवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में कंजर्वेटिव पार्टी के सांसदों के पहले दौर के मतदान में सर्वाधिक 88 मतों के साथ बढ़त बना ली। इसके साथ ही इस दौड़ में अब आठ उम्मीदवारों की जगह छह उम्मीदवार रह गए हैं।
 
सुनक के बाद वाणिज्य मंत्री पेनी मोर्डेंट ने 67 और विदेश मंत्री लिज ट्रस ने 50 वोट हासिल किए। पूर्व मंत्री केमी बडेनोच को 40 और बैकबेंचर टॉम तुगेंदत को 37 वोट मिले। वहीं अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रैवरमैन के खाते में 32 वोट आए।
 
इस बीच, वर्तमान चांसलर नादिम जाहावी और पूर्व कैबिनेट मंत्री जेरेमी हंट पहले दौर के मतदान के बाद नेतृत्व की दौड़ से हट गए हैं। वे लोग अगले चरण में जगह बनाने के लिए आवश्यक 30 वोट हासिल करने में विफल रहे। उन्हें क्रमश: 25 और 18 वोट मिले। हालांकि सुनक ने अपने टोरी संसदीय सहयोगियों के बीच एक स्थिर बढ़त बनाए रखी है, लेकिन कंजर्वेटिव पार्टी की सदस्यता का आधार पेनी मोर्डंट के पक्ष में दिखाई देता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सीहोर में कथावाचक प्रदीप मिश्रा के आश्रम में बड़ा हादसा, भोजनशाला का शेड गिरा,1 की मौत की खबर,15 से अधिक घायल