Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

14 साल की बेटी को मिली प्‍यार की सजा, नींद में सोते वक्‍त पि‍ता ने की हत्‍या

webdunia
गुरुवार, 28 मई 2020 (16:45 IST)
ऑनर क‍िलिंग के मामले अब तक भारत में ही सुनने में आते थे। लेक‍िन यह अब ईरान में भी होने लगा है। ईरान में 14 साल की एक लड़की को उसके ही प‍िता ने गला रेत कर मार डाला। उसका कसूर बस इतना था क‍ि वो एक लड़के से प्‍यार करती थी।

दुखद तो यह है क‍ि लड़की स‍िर्फ 14 साल की थी। इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीड‍िया में उफान आया हुआ है। ट्व‍िटर पर रोम‍िना अशरफी के नाम से कई ट्रेंड्स चल रहे हैं।

मीड‍िया र‍िपोर्ट के मुताबि‍क 14 साल की रोम‍िना 34 साल के बॉयफ्रेंड से प्यार करती थी। हाल ही में वो उसके साथ भाग भी गई थी लेक‍िन पुल‍िस ने उन्‍हें खोज ल‍िया था। इसके बाद पुल‍िस ने रोम‍िना को उसके प‍िता को सौंप द‍िया था। रोम‍िना ने घर जाने से पहले पुल‍िस को बताया था क‍ि घर जाने पर उसकी हत्या की जा सकती है लेक‍िन पुल‍िस ने उसकी इस आशंका को गंभीरता से नहीं ल‍िया।

ईरानी मीड‍िया के अनुसार घर पर जब रोमिना अपने कमरे में सोई हुई थी तब उसके पिता ने दरांती से उसकी गर्दन काट दी। बाद में उसने पुल‍िस के सामने हत्‍या करना कबूल कर लिया।

उल्‍लेखनीय है क‍ि ईरान में शरिया कानून के तहत ऑनर किलिंग या डोमेस्टिक वायलेंस में शाामिल खून के संबंधियों (पिता या भाई) के लिए सजा का प्रावधान बहुत कम है। इस कारण दोषियों को सख्त सजा नहीं मिल पाती है। ईरान में ऑनर किलिंग के दोषियों को तीन से 10 साल की सजा का प्रावधान है।

रोमिना अशरफी हत्या के बाद ईरान की सोशल मीडिया में जमकर लोगों ने अभियान चलाया। फारसी में रोमिना अशरफी हैशटैग को ट्विटर पर 50 हजार से ज्‍यादा बार ट्वीट किया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने ईरान के कानून में बदलाव की मांग की है जिसमें महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार भी शामिल हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Locust Swarm Attack : कोरोना काल में भारत पर टूटी उड़ने वाली आफत, करोड़ों की तादाद में छाया टिड्डी दल