रूस में गैस विस्फोट में 7 लोगों की मौत, दर्जनों लोग लापता

सोमवार, 31 दिसंबर 2018 (23:30 IST)
मॉस्को। रूस में एक आवासीय इमारत में सोमवार को गैस विस्फोट होने से 7 लोगों की मौत हो गई और करीब 70 अन्य लोग लापता हैं। हादसे के चलते नए साल के आगमन से पहले हाड़ जमा देने वाली ठंड में सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं।
 
 
रूस की राजधानी से लगभग 1,700 किलोमीटर दूर औद्योगिक शहर मैग्नितोगोर्स्क में 12 मंजिला आवासीय इमारत का एक हिस्सा स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 6 बजे गैस विस्फोट से पूरी तरह ध्वस्त हो गया। अधिकारियों ने बताया कि 4 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 2 बच्चों समेत अन्य 4 अस्तपाल में भर्ती कराए गए हैं।
 
7 बच्चों समेत 16 लोग इमारत से निकाले गए हैं। 28 लोग कहां फंसे हैं, यह पता चल गया है लेकिन 70 लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। राष्ट्रीय टेलीविजन ने कहा कि मलबे में करीब 50 लोग फंसे हो सकते हैं। टेलीविजन की फुटेज में ध्वस्त कांक्रीट का ढेर दिख रहा है और 0 से 18 डिग्री सेल्सियस नीचे के तापमान में सैकड़ों बचावकर्मी मलबे की छानबीन कर रहे हैं।
 
मैग्नितोगोर्स्क में पारा नए साल की रात में और लुढ़ककर 0 के नीचे 23 डिग्री तक जा सकता है। अधिकारियों ने आगाह किया कि कार्ल मार्क्स रोड पर स्थित इस इमारत के 2 और हिस्सों के गिरने का डर है। क्रेमलिन ने कहा कि राष्ट्रपति को मैग्नितोगोर्स्क में हुए इस हादसे के बारे में तत्काल अवगत करा दिया गया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख फेसबुक पर तमंचे के साथ फोटो अपलोड करना युवक को पड़ा भारी, गिरफ्तार