सोमालिया में बम धमाकों में 50 मरे, 58 घायल

शनिवार, 10 नवंबर 2018 (23:44 IST)
मोगादिशू। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शुक्रवार को जाने-माने सहाफी होटल के पास हुए तीन आत्मघाती कार बम धमाकों में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और 58 अन्य घायल हो गए।
 
शिन्हुआ ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया, 'मलबे से और शव निकाले जा रहे हैं और अभी तक मृतकों की संख्या 50 पहुंच गई है। हम यह नहीं जानते कि मलबे के अंदर और लोग फंसे हैं या नहीं, फिर भी हम लापता लोगों की तलाश की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।' संयुक्त राष्ट्र तथा कई देशों ने कार बम विस्फोटों की निंदा की है।
 
पुलिस के मुताबिक दो बम विस्फोट सहाफी होटल और अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के मुख्यालय के नजदीक हुए। होटल के सुरक्षाकर्मियों और सीआईडी के अधिकारियों ने बम धमाकों के बाद आतंकवादियों पर गोलियां चलाईं। इसके बाद तीसरा बम होटल के पास एक व्यस्त सड़क पर फटा।
 
अलकायदा से संबंधित इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके निशाने पर होटल में ठहरे सरकारी अधिकारी थे। वर्ष 2011 में सोमाली और अफ्रीकी संघ बहुराष्ट्रीय रक्षा बल सशस्त्र समूह के दवाब के कारण इस संगठन को राजधानी तथा अन्य शहरी इलाकों से बाहर कर दिया गया था।
 
पुलिस अधिकारी मोहम्मद अहमद ने बताया कि होटल में घुसने की कोशिश कर रहे चार आतंकवादियों को मार गिराया गया। इस होटल में बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। पुलिस के मुताबिक कई लोग अब भी लापता हैं जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। (वार्ता) 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING