Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भुखमरी से जूझ रहे पाकिस्तान के 'अजीब शौक', 259 अरब रुपए की महंगी कारें खरीदीं

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 23 जनवरी 2023 (16:24 IST)
इस्लामाबाद। चूक की कगार पर खड़े पाकिस्तान ने विदेशी मुद्रा भंडार में भारी गिरावट के बीच बीते 6 महीनों के दौरान 1.2 अरब डॉलर (259 अरब रुपए) महंगी कारों, अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक वाहनों और उनके कलपुर्जों जैसी वस्तुओं के आयात पर खर्च किए हैं। एक रिपोर्ट में यह बताया गया है। पाकिस्तान भारी वित्तीय संकट से गुजर रहा है।
 
देश भारी वित्तीय संकट से गुजर रहा है। उसका विदेशी विनिमय भंडार कम होकर 4 अरब डॉलर रह गया है जिसकी वजह से केंद्रीय बैंक को आवश्यक वस्तुओं के आयात को भी कम करना पड़ा है। 'द न्यूज' की रिपोर्ट में कहा गया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष परिवहन वाहनों और अन्य वस्तुओं के आयात में कटौती करने के बावजूद अर्थव्यवस्था महंगी लग्जरी गाड़ियों और गैर जरूरी वस्तुओं की खरीद पर होने वाले खर्च की वजह से दबाव में है।
 
इन 6 महीने के दौरान पाकिस्तान ने 53.05 करोड़ डॉलर (118.2 अरब रुपए) में पूर्ण रूप से निर्मित इकाइयों (सीबीयू), अलग-अलग कलपुर्जों में लाए गए उत्पाद (सीकेडी/एसकेडी) की खरीद की। अकेले दिसंबर में ही परिवहन क्षेत्र के लिए 14.07 करोड़ डॉलर का आयात किया गया जिसमें 4.75 करोड़ डॉलर में कारों का आयात हुआ। अखबार के मुताबिक आर्थिक संकट के बावजूद मौजूदा सरकार ने महंगी कारों के आयात से प्रतिबंध हटा लिया है और यह डॉलर में खर्च का प्रमुख कारण बन गया है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल गांधी को शादी के लिए कैसी लड़की पसंद है? जवाब भी सुन लीजिए... (वीडियो)