वेनेजुएला ने अमेरिकी राजनयिकों को रुकने की दी अनुमति

रविवार, 27 जनवरी 2019 (23:56 IST)
काराकस। वेनेजुएला ने अमेरिका के साथ संभावित टकराव को कम करने की कोशिश करते हुए अमेरिकी राजनयिकों के देश छोड़ने के आदेश को फिलहाल स्थगित कर दिया है। दरअसल, अमेरिका ने दुनिया से इस दक्षिण अमेरिकी देश में गहराते संकट में एक पक्ष लेने का आह्वान किया था।
 
 
गौरतलब है कि वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बुधवार को अमेरिका के साथ अपना संबंध तोड़ने का फैसला किया था, जब ट्रंप प्रशासन और कई अन्य देशों ने विपक्षी नेता जुआन गुएडो को देश का अंतरिम राष्ट्रपति के तौर पर मान्यता दे दी।
 
हालांकि इस कदम को समाजवादी नेता मादुरो ने तख्तापलट की कोशिश करार दिया। मादुरो ने अमेरिकी राजनयिकों को देश छोड़ने के लिए 3 दिन का समय दिया था, लेकिन ट्रंप प्रशासन ने कहा कि मादुरो अब ज्यादा दिन तक वेनेजुएला के वैध राष्ट्रपति नहीं रह पाएंगे।
 
इस बीच शनिवार रात जब समयसीमा समाप्त हो जाने के बाद अमेरिकी दूतावास परिसर में तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी, वहीं वेनेजुएला के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि अमेरिका को बातचीत के लिए 30 दिन का समय देते हुए अमेरिकी राजनयिक को देश छोड़ने वाले आदेश को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख मौसम अपडेट : बर्फीली हवाओं से फिर ठिठुरा मध्‍यप्रदेश, सोमवार को स्‍कूलों की छुट्टी