आईपीएल में इन 5 खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, तूफानी पारी से लगाया रोमांच का तड़का

आईपीएल 2019 का पहला चरण आज समाप्त होने जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में जगह बना चुकी है जबकि चौथी टीम का फैसला आज होगा। आईपीएल 12 के पहले चरण में इन 5 युवा खिलाड़ियों ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में रोमांच का तड़का लगाया। आइए डालते हैं ‍इनके धमाकेदार प्रदर्शन पर एक नजर... 
 
डेविड वॉर्नर : डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कई धमाकेदार पारियां खेलते हुए यहां एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्होंने अपनी टीम के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 692 रन बनाए। वह आईपीएल के इस सत्र में 1 शतक और 8 अर्धशतक लगा चुके हैं और ओरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे बने हुए हैं।
शिखर धवन : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के इस सत्र में प्ले ऑफ दौर में पहुंचने में सफल रही। उन्होंने टीम के लिए कई तूफानी पारियां खेलते हुए 486 रन बनाए हैं। वह इस सत्र में धमाकेदार 5 अर्धशतक लगाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर बने हुए हैं। 
आंद्रे रसेल : कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल आईपीएल 2019 में बेहद तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने इस सत्र में अपनी टीम के लिए 63.75 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 510 रन बनाए हैं। टूर्नामेंट के इस सत्र में वह अब तक 4 अर्धशतक लगा चुके हैं।
महेंद्र सिंह धोनी : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले सत्रों की तरह इस बार भी आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। माही ने टूर्नामेंट में 119.33 के औसत से रन बनाए हैं। उनके कई छोटी मगर धमाकेदार पारियों की बदौलत चेन्नई प्ले ऑफ में पहुंच पाई है। यह धुरंधर खिलाड़ी खुद तो फ्रंट से लीड करता ही है साथ ही साथी खिलाड़ियों को भी बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा देता है। 
हार्दिक पांड्या : आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने अपनी धमाकेदार पारियों से मुंबई इंडियंस को कई अहम मैच जिताए हैं। उन्होंने बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 198.32 की स्‍ट्राइक रेट से 355 रन बनाए हैं। पारी के आखिरी ओवरों में उनकी स्‍ट्राइक रेट 250 के करीब हो जाती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अफरीदी को मनोचिकित्सक के पास ले जाना चाहते हैं गंभीर, दोनों दिग्गज क्रिकेटरों में इस बात पर हुई तकरार