World cup 2019 से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हो गया चोटिल, खुल सकती है ऋषभ पंत की लॉटरी

रविवार, 5 मई 2019 (22:40 IST)
मोहाली। दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल में खिलाड़ी इसलिए जान लड़ाकर खेलता है क्योंकि फ्रेंचाइजी उस पर लाखों-करोड़ों रुपए लुटाती है। ICC वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल चेन्नई सुपरकिंग्स के केदार जाधव भी चौका बचाने के प्रयास में अपना कंधा तुड़वा बैठे। उनका चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। उनके चोटिल होने से ऋषभ पंत की लॉटरी खुल सकती है।
 
मोहाली में जब रविवार को आईपीएल के 12वें संस्करण का मैच किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा था, जब सीमा रेखा पर केदार जाधव तैनात थे। यहीं पर उनके साथ यह बुरा हादसा हो गया, जिसका खुद उन्हें भी मलाल है।
 
चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया था। केएल राहुल चेन्नई के गेंदबाजों पर टूट पड़े थे और उन्होंने गेल के साथ पहले विकेट के लिए 108 रनों की भागीदारी करके चेन्नई की कमर तोड़ दी थी। ऐसे में धोनी की टीम पर हार का दबाव बढ़ता जा रहा था।
 
चेन्नई के केदार जाधव के चोटिल होने का मामला 14वें ओवर में हुआ, जब ड्‍वेन ब्रावो गेंदबाजी कर रहे थे। दूसरी गेंद पर निकोलस पूरन ने स्ट्रोक खेला, जिसे रवींद्र जडेजा ने रोककर गेंदबाजी एंड पर थ्रो किया लेकिन वह मिस हो गया। गेंद चौके के लिए सीमा रेखा की तरफ जा रही थी, जिसे बचाने के चक्कर में केदार जाधव ने छलांग लगा दी।
केदार का बैलेंस सही नहीं रहा और उन्होंने चौका तो बचा लिया लेकिन अपना कंधा तुड़वा बैठे। उनके कंधे की चोट को ठीक होने में वक्त लगेगा। यह हादसा ऐसे वक्त हुआ है जबकि कुछ ही सप्ताह के बाद इंग्लैंड में 30 मई से आईसीसी वर्ल्ड कप शुरु होने जा रहा है।
 
विश्व कप के लिए टीमों की घोषणा के बाद ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के मैचों को बीच में ही छोड़कर स्वदेश रवाना हो गए हैं। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अब भी आईपीएल में खेल रहे हैं, जिनमें प्रमुख हैं महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा। चूंकि आरसीबी के कप्तान विराट की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है, लिहाजा वे विश्व कप की तैयारियों में जुट गए हैं। 
 
आईपीएल का फाइनल 12 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा। उसके बाद कुछ दिन के आराम के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी एक साथ होंगे। चूंकि वक्त बहुत कम बचा है, ऐसे में केदार जाधव का चोटिल होना चिंता की बात है। अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि कंधे की चोट कितनी गहरी है और वे वर्ल्ड कप तक ठीक हो पाएंगे या नहीं? 
 
यदि वाकई केदार जाधव वर्ल्ड कप की भारतीय टीम का हिस्सा होने से वंचित रह जाते हैं तो ऐसे में अतिरिक्त खिलाड़ी ऋषभ पंत की लॉटरी खुल सकती है। वैसे भी टीम से बाहर होने के बावजूद ऋषभ पंत इंग्लैंड में मौजूद रहेंगे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Live IPL Score, MI vs KKR : मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स मैच का ताजा हाल (लाइव)