आईपीएल फाइनल से पहले सलमान और कै‍टरीना ने मुंबई इंडियन्स का समर्थन किया

रविवार, 12 मई 2019 (20:17 IST)
हैदराबाद। चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच आईपीएल 12 के फाइनल के ठीक पूर्व आज कॉमेंट्री बॉक्स में बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ सुनील ग्रोवर बतौर विशेष मेहमान के रूप में आए। सलमान और कैटरीना फाइनल मैच में मुंबई इंडियन्स का समर्थन कर रहे हैं जबकि सुनील ग्रोवर चेन्नई सुपरकिंग्स का।
 
सलमान और कैटरीना के साथ सुनील ग्रोवर से पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इरफान पठान ने दिलचस्प बातचीत की। सलमान ने बताया कि मैं भले ही फाइनल में मुंबई का समर्थन कर रहा हूं, लेकिन मेरे पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्रसिंह धोनी हैं।
 
सलमान ने बताया कि मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान मेरी धोनी से मुलाकात हुई। यहां पर ज्यादा बातें नहीं हो पाईं,  क्योंकि मेरे पिता सलीम खान और अरबाज उन्हें खींचकर ले गए। वैसे भी मेरा क्रिकेट ज्ञान कम ही है। हां, मेरे पिता को क्रिकेट का बहुत शौक रहा है और वे इंदौर में काफी खेले भी हैं। 
 
धोनी के दीवाने हैं सलमान खान : सलमान ने कहा कि मैं धोनी का बहुत बड़ा फैन हूं। उनका गजब का व्यक्तित्व है। क्रिकेट को जिस तरह जैंटलमैन का खेल माना जाता है, ठीक उसी की वापसी धोनी ने की है। वे मैदान पर कभी उत्तेजित नहीं होते। बहुत कूल रहते हैं। विकेट मिलने के बाद भी बहुत ज्यादा जोश का इजहार नहीं करते। वे आज के युवा क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा हैं।
 
पिता सलमान को बनाना चाहते थे क्रिकेटर : सलमान ने खुलासा किया कि जब मेरी उम्र साढ़े 14-15 साल की थी, तब मेरे पिता मुझे क्रिकेटर बनाना चाहते थे। असल में मैं बचपन में क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, स्केटिंग और तैराकी किया करता था। एक बार पिताजी ने मुझे क्रिकेट खेलते देखा तो अगले दिन मुझे मैदान पर भेजना शुरू कर दिया।
 
सुबह 4-5 बजे उठकर मैदान पर जाना, प्रैक्टिस करना, फिर घर आकर स्कूल जाना..। मुझे सलीम दुर्रानी ने कोचिंग दी। अब तो सलीम साहब को भी याद नहीं होगा कि उन्होंने मुझे कोचिंग दी थी। असल में क्रिकेट मुझे रास नहीं आया क्योंकि मेरी रुचि तो किसी और जगह थी और देखिए मैं एक्टर बन गया।
सलमान ने बताया कैटरीना भी क्रिकेटर : सलमान ने कहा कि कैटरीना कैफ भी क्रिकेटर हैं और उन्होंने बल्ला भी थामा है। कैटरीना ने कहा कि हां, मैं खेल सकती हूं और जब इरफान पठान ने उन्हें याद दिलाया कि वे 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ब्रांड एंबेसेडर थी, तब कैटरीना कुछ सोच में डूब गई। कुछ देर बाद उन्होंने कहा हां, मैं क्रिकेट मैदान पर जाया करती थी। वहां खिलाड़ियों का जोश मुझे नई ऊर्जा देता था।
 
कैटरीना ने भी कहा कि मैं भले ही मुंबई की फैन हूं लेकिन मुझे धोनी सबसे पसंद के क्रिकेटर हैं। मैदान पर उनका व्यवहार मुझे बहुत पसंद आता है। वे बहुत नाइस पर्सन हैं और मुझे उनका टेम्प्रामेंट बहुत अच्छा लगता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख IPL 2019 Live MI vs CSK Final : मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स मैच का ताजा हाल