IPL 2019 : कोलकाता-हैदराबाद में होगी भिड़ंत, विलियम्सन और साहा पर रहेंगी निगाहें

शनिवार, 23 मार्च 2019 (17:03 IST)
कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को यहां ईडन गार्डन में होने वाले आईपीएल मुकाबले में दोनों टीमों की जीत का दारोमदार उनके विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा।
 
2 बार आईपीएल विजेता रह चुकी कोलकाता ने 2019 सत्र के लिए अपने कोर ग्रुप को लगभग बरकरार रखा है और टीम की उम्मीदों का दारोमदार विंडीज के धुरंधर सुनील नारायण पर रहेगा, जो न केवल ओपनिंग में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं बल्कि अपनी अबूझ गेंदों से बल्लेबाजों को भी छकाते हैं। नारायण का साथ देने के लिए भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव मौजूद रहेंगे।
 
कोलकाता के तेज गेंदबाजी को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन और विंडीज के आंद्रे रसेल मजबूती देंगे। दोनों ही 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजों को अपनी गति से परेशान कर सकते हैं।
 
मेजबान टीम के पास बल्लेबाजी में रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन और कप्तान दिनेश कार्तिक मौजूद हैं। कार्तिक के पास विश्व कप दावेदारी के लिए यह अच्छा मौका है। कोलकाता के पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिहाज से काफी संतुलित टीम है।
 
दूसरी तरफ हैदराबाद का हौसला ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक ओपनर डेविड वॉर्नर की वापसी से मजबूत हो गया है। वॉर्नर पिछले साल बॉल टैम्परिंग के कारण 12 महीने का प्रतिबंध लगाने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे। टीम के पास कप्तान केन विलियम्सन के रूप में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मौजूद है। कोलकाता के पास ऋद्धिमान साहा और श्रीवत्स गोस्वामी के रूप में 2 घरेलू खिलाड़ी मौजूद हैं।
 
हैदराबाद का गेंदबाजी पक्ष बहुत मजबूत है, जो उसे मैच जिताने में अहम योगदान देता है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और बांग्लादेश के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाकिब अल हसन किसी भी बल्लेबाजी पर भारी पड़ सकते हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लसिथ मलिंगा टी20 विश्व कप के बाद लेंगे संन्यास