8 में से 6 मैच हारी राजस्थान रॉयल्स, जानिए क्या है वजह

बुधवार, 17 अप्रैल 2019 (14:03 IST)
मोहाली। राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच पैडी अपटन को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में सही संयोजन नहीं बनने के कारण टीम औसत से खराब प्रदर्शन कर रही है।
 
राजस्थान रॉयल्स को मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने हराया जो इस सत्र में टीम की छठी हार है। आठ मैचों में चार अंक के साथ टीम तालिका में सातवें स्थान पर है। 
 
अपटन ने पंजाब के खिलाफ 12 रन से मैच गंवाने के बाद कहा, 'हमारे खिलाड़ी टीम के तौर पर नहीं चल पा रहे हैं जिसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। आपके सभी 11 खिलाड़ी कभी भी एक साथ फार्म में नहीं रहेंगे। आप खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं ताकि वे अपने पैर जमा सके।'
 
उन्होंने कहा कि हम लंबे समय तक लगभग एक जैसी टीम के साथ ही उतरे लेकिन कुछ क्षेत्रों में हमारे खिलाड़ी चल नहीं पाये। हमें सही संयोजन बनाने के लिए टीम में बदलाव करना जरूरी था। मैच में हम गेंद या बल्ले से आखिर के दो ओवरों में पिछड़ रहे हैं।
 
अपटन ने कहा कि पंजाब के स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और मुरुगन अश्विन ने उनके बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया जिससे मैच का रूख उनकी ओर मुड़ गया। उन्होंने कहा कि दोनों अश्विन (रविचंद्रन और मुरूगन) ने शानदार गेंदबाजी की। बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार किया, लेकिन वे ना तो क्षेत्ररक्षकों से दूर शॉट खेल सके ना ही गेंद को सीमा रेखा के पार भेज सके। यही वह लम्हा था जब मैच का रूख पंजाब की ओर हो गया। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख IPL-12 : विजय अभियान जारी रखने उतरेगा दिल्ली, रबाडा और पंत पर होगी निगाह