Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुंबई इंडियंस की एकतरफा जीत, हार के बावजूद दिल्ली प्लेऑफ की रेस में

webdunia
शनिवार, 31 अक्टूबर 2020 (17:34 IST)
दुबई। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  को अपने बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)  के हाथों शनिवार को आईपीएल (IPL) मुकाबले में 9 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। हालांकि हार के बाद भी दिल्ली प्लेऑफ की रेस में है।
 
मुंबई ने दिल्ली को 20 ओवर में 9 विकेट पर 110 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया और फिर 14.2 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर इस आईपीएल में अपनी नौंवीं जीत हासिल कर ली। गत चैंपियन मुंबई के 13 मैचों से 18 अंक हो गए हैं और उसका शीर्ष दो टीमों में बने रहना सुनिश्चित हो गया है।
 
दिल्ली की 13 मैचों में यह छठी हार है और उसके खाते में 14 अंक हैं। दिल्ली को इस तरह लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली को 20 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब ने 5 विकेट से, 24 अक्टूबर को कोलकाता नाईटराइडर्स ने 59 रन से, 27 अक्टूबर सनराइजर्स हैदराबाद ने 88 रन से और आज मुंबई इंडियंस ने नौ विकेट से हराया।
 
दिल्ली अभी तीसरे स्थान पर है और उसे प्लेऑफ के लिए उसे सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ होने वाले मुकाबले का इंतजार करना होगा। दिल्ली को इस मैच के निराशाजनक प्रदर्शन से उबरकर अगले मैच में वापसी करनी होगी।
 
मुंबई के लिए लक्ष्य मुश्किल नहीं था और उसके बल्लेबाजों ने सहजता से इसे हासिल कर लिया। दिल्ली के गेंदबाजों के पास बचाव के लिए कुछ नहीं था और वे बस मैच पूरा करने की औपचारिकता पूरी करने में लगे रहे। दिल्ली को इस हार से भारी नुकसान उठाना पड़ा और उसका नेट रन रेट प्लस से माइनस में चला गया है जो अंत में उसे भारी भी पड़ सकता है।
 
ईशान किशन और क्विंटन डीकॉक ने पहले विकेट के लिए 102 ओवर में 68 रन की ठोस साझेदारी कर मुंबई को जीत की राह पर डाल दिया। एनरिच नोर्त्जे ने डी कॉक को बोल्ड किया। डी कॉक ने 28 गेंदों पर 26 रन में दो चौके लगाए।
 
शानदार फॉर्म में खेल रहे ईशान किशन ने सूर्यकुमार यादव के साथ मुंबई को आसान जीत दिला दी। ईशान ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन की मैच विजयी पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि सूर्य ने 11 गेंदों पर नाबाद 12 रन में एक चौका लगाया। ईशान ने मुंबई के लिए विजयी छक्का मारा। मुंबई ने इस तरह दुबई के मैदान में 6 मैचों में पहली जीत हासिल की।

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम पहले ही ओवर में शिखर धवन को गंवाने के बाद मुकाबले में कहीं भी खड़ी होती नहीं दिखाई दी।
 
दिल्ली की बल्लेबाजी का आलम यह था कि 6 ओवर के पॉवरप्ले में मात्र 22 रन बने थे और 10 ओवर तक टीम का स्कोर 49 रन था। अगले 10 ओवर में भी यही कहानी रही और दिल्ली इन 10 ओवरों में 61 रन ही जोड़ सकी।
 
मुंबई के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 21 रन पर 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 17 रन पर 3 विकेट लेकर दिल्ली की कमर तोड़ दी। दिल्ली के बल्लेबाजों के पास इन दोनों तेज गेंदबाजों का कोई जवाब नहीं था। बुमराह के इस आईपीएल में अब 23 विकेट हो गए हैं। नाथन कॉल्टर नाइल और राहुल चाहर को 1-1 विकेट मिला।
 
दिल्ली की तरफ से कप्तान श्रेयस अय्यर ने 29 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 25 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 24 गेंदों में 2 चौकों के सहारे 21 रन बनाये।
 
ओपनर पृथ्वी शॉ ने 11 गेंदों में 2 चौकों के सहारे 10 रन, शिमरॉन हेत्माएर ने 8 गेंदों में 1 चौके की मदद से 11 रन, रविचंद्रन अश्विन ने 9 गेंदों में एक छक्के के सहारे 12 रन और कैगिसो रबादा ने 7 गेंदों में एक छक्के की मदद से 12 रन बनाए। बोल्ट ने शिखर, पृथ्वी और अश्विन को आउट किया जबकि बुमराह ने पंत, मार्कस स्टॉयनिस और हर्षल पटेल को पवेलियन भेजा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अफ्रीकी फुटबॉल परिसंघ के अध्यक्ष हुए Coronavirus से संक्रमित