Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : Delhi Capitals प्लेऑफ के लिए और Sunrisers Hyderabad उम्मीदों के लिए उतरेगा

webdunia
सोमवार, 26 अक्टूबर 2020 (17:35 IST)
दुबई। लगातार दो हार झेल चुकी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ होने वाले आईपीएल 2020 (IPL 2020) के मुकाबले में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी जबकि हैदराबाद के लिए यह 'करो या मरो' का मुकाबला होगा।
 
दिल्ली कैपिटल्स 11 मैचों में 7 जीत और 4 हार तथा 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि हैदराबाद 11 मैचों में 4 जीत, 7 हार और 8 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। हैदराबाद को अपनी उम्मीदें बनाए रखने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा वरना उसका खेल समाप्त हो जाएगा।
 
दिल्ली को अपने पिछले 2 मुकाबलों में कोलकाता नाइट राइडर्स से 59 रन से और किंग्स इलेवन पंजाब से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली ने अपनी आखिरी जीत शारजाह में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 5 विकेट से हासिल की थी। 
 
दिल्ली को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने शेष 3 मैचों में से सिर्फ 1 जीत हासिल करने की जरूरत है। दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भी कहा है कि पिछली हार से टीम को थोड़ी चिंता जरूर हो गई है। कोलकाता के 194 रन के स्कोर के जवाब में दिल्ली की टीम 135 रन ही बना पाई थी।
 
दिल्ली अपनी उम्मीदों के लिए बहुत हद तक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर निर्भर है, जो पिछले मैच में 6 रन पर आउट हो गए थे जबकि उससे पिछले के 2 मैचों में उन्होंने नाबाद शतक बनाए थे। दिल्ली को अपनी बल्लेबाजी को सुधारने की जरूरत है, तभी वह हैदराबाद के खिलाफ जीत की उम्मीद कर पाएगी।
 
डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम के पास अपने पिछले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ जीत हासिल करने का सुनहरा मौका था लेकिन टीम को 12 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब को 126 रन पर रोकने के बाद हैदराबाद की टीम 114 रन पर लुढ़क गई थी। हैदराबाद ने अपने आखिरी 7 विकेट मात्र 14 रन जोड़कर गंवाए थे। वॉर्नर को अपनी टीम की बल्लबाजी सुधारने के लिए पूरा जोर लगाना होगा वरना उसका बोरिया-बिस्तर बंधने में समय नहीं लगेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL में ‘BLM’ के समर्थन में आए हार्दिक पांड्या, घुटने के बल बैठे