Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : कैगिसो रबाडा बोले- हम केवल मैच हारे, चिंता की कोई बात नहीं...

webdunia
शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020 (01:05 IST)
दुबई। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज तथा आईपीएल-13 (IPL-13) के मौजूदा सत्र के सर्वाधिक विकेट लेने वाले कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने कहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से पिछले मुकाबले में मिली हार से चिंता कैसी कोई बात नहीं हैं। दिल्ली की टूर्नामेंट में यह तीसरी हार थी।
 
रबाडा ने कहा, मुझे नहीं लगता यह कोई चिंता का विषय हैं। हम केवल एक मुकाबला हारे हैं और ऐसा होता रहता है। इसमें घबराने और कुछ अधिक करने की जरुरत नहीं हैं। हमें यह आकलन करने की आवश्यकता है कि हमें लगा कि हम गलत हो गए हैं और यह हमने पहले ही कर लिया है।
 
उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि हम मैच हार सकते हैं। यह तो बस आगे बढ़ने और अगले मुकाबले के लिए तैयार होने का समय है। हमने जो गलत किया है और जो सही किया है उसकी पहचान कर ली है और अपनी गलतियों में सुधार भी किया है। रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की भी खूब प्रशंसा की।
 
श्रेयस को लेकर उन्होंने कहा, कप्तान के रूप में श्रेयस वास्तव में अविश्वसनीय रहे हैं। मुझे लगता है कि एक युवा कप्तान के रूप में, खासकर जब आप सीनियर, विदेशी खिलाड़ी और आईपीएल जैसे बड़े मंच पर होते हैं तो कप्तानी करना आसान नहीं होता।
 
उन्होंने वास्तव में अच्छी तरह से कप्तानी की है और वह अपने प्रदर्शन से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। दिल्ली के सात मुकाबलों में जीत के साथ 14 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए एक मुकाबला और जीतना हैं। दिल्ली ने अब तक कुल दस मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसे तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।
दिल्ली हालांकि अंक तालिका में अभी भी शीर्ष पर बनी हुई है और उसका अगला मुकाबला शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अबुधाबी में होना है। दिल्ली अबु धाबी में अपने दोनों मुकाबले हारी है और ऐसे में रबाडा ने उम्मीद जताई है कि अबु धाबी का मैदान टीम के लिए इस बार भाग्यशाली हो।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : मनीष पांडेय के हल्ला बोल से राजस्थान ध्वस्त, हैदराबाद को मिली उम्मीदों वाली जीत