Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : RCB और KKR के बीच होगा मुकाबला, जीत की लय बनाए रखने की होगी चुनौती

webdunia
रविवार, 11 अक्टूबर 2020 (14:18 IST)
शारजाह। लगातार 2 करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी।

दोनों टीमें के नाम छह मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण केकेआर तालिका में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर से एक स्थान ऊपर तीसरे पायदान पर है। केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी हैं, इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं। केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा। आसीबी के खिलाफ भी गेंदबाज यह लय बरकरार रखना चाहेंगे।

कप्तान कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से शिकस्त देने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी। केकेआर के लिए हालांकि सबसे बड़ी चिंता की बात बड़े शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल की उपलब्धता होगी, जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया।

उन्होंने कहा, जब भी रसेल चोटिल होते हैं, टीम की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। वे विशेष, बहुत विशेष खिलाड़ी हैं। हमें देखना होगा और उनका ध्यान रखना होगा। केकेआर के लिए कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है, जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी लय में हैं।

सुनील नारायण की जगह पारी का आगाज कर रहे राहुल त्रिपाठी ने सीएसके के खिलाफ 81 रन बनाए, लेकिन पंजाब के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला। नीतीश राणा और इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने में विफल रहे हैं। शुरुआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है। इस 31 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 और फिर चेन्नई के खिलाफ 90 रन की पारी खेली।

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है। आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में हैं। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मॉरिश के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है।

टीमें इस प्रकार हैं :
कोलकाता नाइटराइडर्स :
दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वारियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नारायण, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिश, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पड्डीकल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा।
मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।
(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020: बहुत अधिक दबाव में थे कोहली, इस मैच से बदली मानसिकता