Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 13: धोनी बोले, 7 दिन के ब्रेक में हम आत्ममंथन कर सुधारेंगे गलतियां

webdunia
शनिवार, 26 सितम्बर 2020 (16:34 IST)
दुबई। आईपीएल में लगातार दूसरी हार से निराश चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि उनकी टीम को 3 मैच खेलने के बाद 7 दिन का ब्रेक मिला है जिसमें टीम आत्ममंथन कर अपनी गलतियों को सुधारने पर काम करेगी। चेन्नई को शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।
चेन्नई की 3 मैचों में यह लगातार दूसरी हार थी। चेन्नई को अब अपना चौथा मुकाबला 2 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दुबई में खेलना है। धोनी ने कहा कि टीम को अब 7 दिन का ब्रेक मिला है, जो खिलाड़ियों के लिए जरूरी है।
 
धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमें इस दौरान अपनी गलतियों पर बात करने और उन्हें सुधारने का मौका मिलेगा। हमारे प्रमुख बल्लेबाज अंबाटी रायुडू को चोट से उबरने के लिए पूरा समय मिल जाएगा जिससे वे अगले मैच के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। हमने पिछली 2 पराजयों में जो कमियां दिखाई हैं, उन्हें दूर करना जरूरी है जिससे हम 7 दिन के ब्रेक के बाद होने वाले मुकाबले में मजबूती के साथ वापसी कर सकें।
 
रनों के लिहाज से आईपीएल इतिहास में चेन्नई की यह संयुक्त रूप से यह तीसरी सबसे बड़ी हार थी। चेन्नई की टीम 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब से 44 रनों से हारी थी। 3 बार के चैंपियन और गत उपविजेता धोनी ने कहा कि मध्यक्रम के बल्लेबाज रायुडू के टीम में शामिल होने के बाद ही टीम का संतुलन बेहतर होगा। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में 71 रन की पारी खेलने वाले रायुडू चोटिल होने के काऱण राजस्थान और दिल्ली के खिलाफ अगले दो मुकाबलों में नहीं खेल पाए।
 
धोनी ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले के लिए कहा कि यह हमारे लिए अच्छा मुकाबला नहीं रहा। मैदान में ओस नहीं थी और पिच भी धीमी हो गई थी। हमें बल्लेबाजी में जोश की कमी महसूस हो रही है और इससे टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है। धीमी शुरुआत के बाद जरूरी रन रेट तेजी से बढ़ रहा था जिससे टीम पर दबाव बढ़ने लगा। हमें इस बारे में सोचना होगा। हमें टीम संयोजन बेहतर करना होगा और गलती से सीख लेकर वापसी करनी होगी।
 
उन्होंने कहा कि रायुडू के अगले मुकाबले में टीम में शामिल होने से शायद टीम का संतुलन सही बनेगा। इससे हमें अतिरिक्त गेंदबाज खेलाने का प्रयोग करने का मौका भी मिल जाएगा। इसमें कई और भी चीजें हैं जिनके बारे में हमें सोचना होगा। हमें अच्छी शुरुआत के बारे में सोचना होगा ताकि आगे के बल्लेबाजों पर उतना दबाव नहीं बने, जैसा इस मैच में हो गया था। हमें लेंथ, लाइन और तेजी में भी बेहतर करना होगा। मेरे ख्याल से हमारे स्पिनर अभी तक अपनी लय हासिल नहीं कर सके हैं जबकि स्पिनर हमारी ताकत माने जाते हैं।
 
धोनी ने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन हमारे गेंदबाज बीच में ऐसी गेंद भी डाल रहे हैं जिन पर आसानी से बॉउंड्री लग सके। मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि वे कैच नहीं छोड़ें। खिलाड़ियों को ऐसी लाइट्स में खेलने की आदत नहीं है। हो सकता है कि इससे उन्हें दिक्कत हो रही है लेकिन हम इसमें भी सुधार करेंगे। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Delhi capitals के कप्तान अय्यर बोले, मैं भाग्यशाली हूं कि रबाडा और नोर्जे जैसे गेंदबाज टीम में हैं