Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : बुमराह और यादव ने Mumbai Indians को दिलाई RCB पर शानदार जीत

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (00:26 IST)
अबु धाबी। जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के शीर्ष 2 टीमों के मुकाबले में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ (Playoff) में प्रवेश तय कर लिया।

बुमराह की कसी हुई गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडीक्कल (45 गेंद में 74 रन) को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और वे 6 विकेट पर 164 रन ही बना सके। जवाब में मुंबई ने पांच गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का गम भुलाते हुए यादव 43 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस जीत के बाद मुंबई 12 मैचों में 16 अंक लेकर शीर्ष पर है, जबकि आरसीबी इतने ही मैचों में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में 14 अंक हैं, लेकिन वह नेट रन रेट के आधार पर तीसरे स्थान पर है। किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के 12 मैचों में 12 अंक हैं।

मुंबई के लिए यादव को छोड़कर हालांकि कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। हार्दिक पंड्या ने 15 गेंद में 17 रन बनाए। क्विंटॉन डिकॉक (19) और ईशान किशन (25) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके।पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई आरसीबी के लिए पडीक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए जोश फिलीपे (33) के साथ 71 रन जोड़े।
 
इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया। बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिए। पडीक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरूआत की और तीसरे ओवर में कृणाल पंड्या को लगातार तीन चौके लगाए। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा। फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा।
 
पडीक्कल ने जेम्स पेटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाए। छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था। इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने फिलीप को ललचाया जो आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन क्विंटॉन डिकॉक ने स्टंपिंग करने में कोई चूक नहीं की। पडीक्कल ने चाहर को दो चौके और लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।
 
कप्तान विराट कोहली (9) टिक नहीं सके जिन्हें बुमराह ने सौरभ तिवारी के हाथों लपकवाया। दूसरे छोर से हालांकि पडीक्कल ने चाहर को 15वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर 16 रन निकाले। आरसीबी ने मध्यक्रम के 4 विकेट जल्दी गंवा दिए। एबी डिविलियर्स (15), शिवम दुबे (2), पडीक्कल और क्रिस मौरिस (4) के पैवेलियन लौटने से आरसीबी का स्कोर छह विकेट पर 138 रन हो गया।
 
गुरकीरत मान ने 14 रन तेजी में बनाए, लेकिन डैथ ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने हमेशा की तरह उम्दा प्रदर्शन किया। आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 35 रन बने। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मुंबई इंडियंस IPL के प्लेऑफ में, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया