Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

RR vs RCB के बीच अबुधाबी में होगा कड़ा मुकाबला, खिलाड़ियों को परेशान करेगी धूप

webdunia
शुक्रवार, 2 अक्टूबर 2020 (13:14 IST)
अबुधाबी।  राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दिन में होने वाले पहले मुकाबले में जब आमने सामने होंगे तो उनके लिए ओस नहीं बल्कि तेज धूप मुख्य चुनौती होगी।

आईपीएल में केवल 10 दिन ही 2 - 2 मुकाबले होंगे जिसकी शुरुआत इस मैच से होगी। इससे बाकी टीमों को भी दिन में खेलने की चुनौतियों के बारे में जानने और समझने का मौका मिलेगा।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले दो मैच शारजाह के अपेक्षाकृत छोटे मैदान पर खेल थे जहां उसने धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन दुबई में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बदली परिस्थितियों से उसके खिलाड़ी सामंजस्य बिठाने में नाकाम रहे और उसे हार का सामना करना पड़ा।

अबुधाबी का मैदान भी बड़ा है और राजस्थान रॉयल्स दुबई के अनुभव का यहां फायदा उठाना चाहेगा। आरसीबी का भी इस मैदान पर यह पहला मैच होगा।

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने शारजाह में अपने तीखे तेवर दिखाये थे लेकिन केकेआर के खिलाफ 175 रन का लक्ष्य भी उसके लिए पहाड़ जैसा बन गया था। उसने विदेशी खिलाड़ियों को लेकर अपना सही संयोजन बना लिया है और ऐसे में वह तेज गेंदबाज अंकित राजपूत की जगह वरुण आरोन को अंतिम एकादश में रख सकता है।

युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी टीम में लेने की मांग उठ रही है लेकिन जोस बटलर के शीर्ष क्रम में खेलने से उन्हें मध्यक्रम में ही मौका मिल पाएगा। राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी दोनों ने अब तक 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है।

आरसीबी ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे अपने क्षेत्ररक्षण और डैथ ओवरों की गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है। नवदीप सैनी ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सुपर ओवर में कसी गेंदबाजी की जिससे उनकी टीम दो अंक जुटाने में सफल रही लेकिन मैच में आरसीबी ने अंतिम चार ओवर में 79 रन लुटाये थे जो विराट कोहली की टीम के लिये चिंता का विषय है।

आरसीबी ने पिछले मैच में इसुरू उदाना, एडम जंपा और गुरकीरत मान को टीम में रखा था और उनके अंतिम एकादश में बने रहने की संभावना है।

वाशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी का आगाज कराने का दांव पिछले मैच में चल गया था। उन्होंने चार ओवर में केवल 12 रन देकर एक विकेट लिया था जबकि मैच 400 से अधिक रन बने थे।

एबी डिविलियर्स की शानदार फार्म टीम से टीम खुश होगी जबकि शिवम दुबे ने भी पिछले मैच में लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था। कोहली भी बड़ी पारी खेलने का प्रयास करेंगे। वह अभी तक तीन मैचों में केवल 18 रन बना पाये हैं।

टीमें इस प्रकार हैं :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा।

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रेयान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर।

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-13 : कीरोन पोलार्ड बोले, आखिरी 4 ओवरों में पता था कि कुछ भी कर सकते हैं