Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

IPL-13 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की सनराइजर्स हैदराबाद पर 10 रनों से रोमांचक जीत

हमें फॉलो करें IPL-13 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की सनराइजर्स हैदराबाद पर 10 रनों से रोमांचक जीत

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

, सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (23:23 IST)
दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर 10 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। देवदत्त पड्डीकल और एबी डी'विलियर्स के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रनों पर धराशायी हो गई। जॉनी बेयरस्टो 61 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। मैच के हाईलाइट्‍स... 
 
अंतिम 6 गेंदों में हैदराबाद जीत से 18 रन दूर : हैदराबाद को अंतिम 6 गेंदों में जीत के लिए 18, और आखिरी की 3 गेंद में 11 रन की जरूरत थी। डेल स्टेन ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर संदीप शर्मा को कोहली के हाथों कैच करवाकर हैदराबाद की पारी का अंत 153 रनों पर कर डाला।

हैदराबाद को 12 गेंदों में 22 रनों की दरकार : 12 गेंदों में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 22 रनों की जरूरत है। 18 ओवर में उसने 8 विकेट खोकर 142 रन बनाए हैं। संदीप शर्मा 1 और मिशेल मार्श 0 पर क्रीज में हैं। हैदराबाद के अभिषेक शर्मा (7), राशिद खान (6) और भुवनेश्वर कुमार (0) सस्ते में आउट हुए।

जॉनी बेयरस्टो का अर्धशतक : जीत के लिए 164 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही सनराइजर्स हैदराबाद ने 16 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 128 रन बना लिए थे। डेविड वॉर्नर 6 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि मनीष पांडे ने 34, जॉनी बेयरस्टो ने 61 रन बनाए। विजय शंकर को खाता खोलने का मौका भी नहीं मिला। युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट हासिल किए। 
पदार्पण मैच में पडिक्कल का अर्धशतक : आज आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल अपना पदार्पण मैच खेल रहे हैं और इस युवा खिलाड़ी ने कप्तान विराट कोहली की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 42 गेंदों पर 56 रन बनाए। उनके अलावा एबी डी'विलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। एरोन फिंच 29, विराट कोहली 14 और शिवम दुबे 7 रन बनाने में सफल रहे। पदार्पण मैच खेल रहे हैदरबाद के नटराजन ने विराट कोहली के रुप बहुत बड़ा 'डेब्यू विकेट' हासिल किया।
 
डेविड वॉर्नर ने जीता टॉस : इससे पूर्व सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वॉर्नर ने कहा कि हमने पहले गेंदबाजी करने का फैसला इसलिए लिया है क्योंकि यहां पर बाद में ओस होगी और तब गेंदबाजी करना कठिन होगा जबकि बल्लेबाजी में कोई दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि हमारी टीम बेहद संतुलित है।
 
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम बल्लेबाजी की चुनौती को स्वीकार करेंगे। हमने टीम में काफी बदलाव किए हैं। हमारे खिलाड़ियों ने लॉकडाउन में खुद पर काफी काम किया है। प्रैक्टिस सेशन में मैंने देखा कि सभी खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास है। 
webdunia
David Warner: File photo
आईपीएल में सनराइसर्ज हैदराबाद का सुनहरा अतीत है। वॉर्नर जो तीन बार आईपीएल में अपने सिर को ऑरेंज कैप से सजा चुके हैं, उनके नेतृत्व में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को ही हराकर चैम्पियन बनी थी। 
 
दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास विराट कोहली के अलावा एबी डी'विलियर्स, एरोन फिंच की मौजूदगी टीम को और मजबूत बनाती है। बेंगलुरु ने इस मैच में युवा बल्‍लेबाज देवदत्‍त पड्डीकल को अंतिम एकादश में शामिल किया है।
 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : एरोन फिंच, देवदत्त पड्डीकल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी'विलियर्स, जोश फिलिप, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, डेल स्टेन औऱ युजवेंद्र चहल।
 
सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, विजय शंकर, मिचेल मार्श, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और टी नटराजन।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 13 : लोकेश राहुल बोले- हमने कुछ गलतियां कीं, इससे हम सीख लेंगे