Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : जीत के बाद विराट ने कहा, हमें छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना होगा...

webdunia
मंगलवार, 29 सितम्बर 2020 (01:26 IST)
File photo: Rohit Sharma and Virat Kohli
दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ सुपर ओवर (Super Over) में मिली जीत के बाद कहा कि अगर उनकी टीम को आगे इस तरह की परिस्थितियों से बचना है तो क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा और छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना होगा।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। मुंबई ने इसके जवाब में आरसीबी के लचर क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाकर आखिरी चार ओवर में 80 रन जोड़कर पांच विकेट पर 201 रन बनाए और मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाया। आरसीबी ने सुपर ओवर में जीत दर्ज करके तीन मैचों में दूसरा मैच अपने नाम किया।

कोहली ने कहा, मेरे पास मैच को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं क्योंकि यह बहुत उतार-चढ़ाव वाला रहा। हमने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और 200 से अधिक का स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजी में भी अच्छी शुरुआत की। उन्होंने बीच के ओवरों में संयम से काम लिया और ओस के प्रभाव का इंतजार करते रहे।

उन्होंने कहा, क्षेत्ररक्षण ऐसा विभाग है, जिस पर हमें काम करते रहना होगा। अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते तो यह मैच इतना करीबी नहीं होता। जैसे मैंने कहा कि हमने छोटी-छोटी चीजों का फायदा नहीं उठाया। हमें इस पर काम करना होगा।

सुपर ओवर में विजयी चौका जड़ने वाले कोहली ने कहा, जसप्रीत बुमराह के साथ मुकाबला अच्छा रहा। लोग इस तरह का मैच देखना पसंद करते हैं लेकिन हमें इस तरह के मैचों से सबक लेकर भविष्य में मैचों का बेहतर अंत करना होगा।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इशान किशन और कीरोन पोलार्ड की प्रशंसा की जिन्होंने टीम को मैच में वापसी दिलाई। किशन ने 99 और पोलार्ड ने नाबाद 60 रन बनाए। रोहित ने कहा, यह शानदार मैच था। हमारी बल्लेबाजी में जिस तरह से शुरुआत हुई थी उससे हम जीत से बहुत दूर थे लेकिन इशान ने शानदार पारी खेलकर हमें वापसी दिलाई।

पोली (पोलार्ड) हमेशा की तरह लाजवाब थे। जब पोलार्ड क्रीज पर हो तो कुछ भी हो सकता है और इशान ने अच्छे शॉट खेले। हमने उन्हें दबाव में रखा। इशान किशन को सुपर ओवर में नहीं उतारने के बारे में रोहित ने कहा, वे काफी थक गए थे और सुपर ओवर को लेकर सहज नहीं थे। वे तरोताजा महसूस नहीं कर रहे थे।
रोहित ने कहा, हार्दिक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर विश्वास किया जा सकता है कि वे लंबे शॉट खेल सकते हैं। ऐसा नहीं हुआ लेकिन हमें फिर भी विश्वास था। जब सात रन का बचाव करना हो तो भाग्य भी आपके साथ होना चाहिए।एबी डिविलियर्स को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : रोमांच की हदों को पार करने वाला 'सुपर ओवर', RCB की मुंबई इंडियंस पर सनसनीखेज जीत