Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विराट कोहली बोले- IPL के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं एबी डीविलियर्स

webdunia
शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 (21:26 IST)
दुबई। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मिली जीत से उत्साहित रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने डीविलियर्स की सराहना करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी नजर में वह आईपीएल (IPL) के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं।

बेंगलुरु ने राजस्थान के 178 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए डीविलियर्स की 22 गेंदों में एक चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 55 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत 19.4 ओवर में तीन विकेट पर 179 रन बनाकर सात विकेट से मैच जीत लिया।

विराट ने कहा, टीम में सभी व्यक्तिगत रूप से अपना योगदान दे रहे हैं और हम टूर्नामेंट में लगातार ऐसा करने में सफल रहे हैं, इसलिए हमारे 12 अंक हैं। मैं इस वक्त काफी खुश हूं और इसके बाद हमें तीन दिन का ब्रेक मिलेगा। ईमानदारी से कहूं तो लक्ष्य का पीछा करने में चिंता होती है क्योंकि आपको नहीं पता होता कि डीविलियर्स को कितनी गेंद खेलने के लिए मिलेगी। गुरकीरत सिंह मान को भी जीत का श्रेय जाता है जो डीविलियर्स के साथ डटे रहे और महत्वपूर्ण बाउंड्री लगाई।

कप्तान ने कहा, इससे फर्क नहीं पड़ता कि सामने कौनसा गेंदबाज है, डीविलियर्स को जो करना है, वो करेंगे। वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो हमेशा परिस्थिति को देखते हुए अपने हिसाब से खेलने के लिए तैयार रहते हैं। मेरी नजर में वह आईपीएल के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा, जब वे क्रीज पर होते हैं तो विपक्षी टीम का मनोबल अपने आप ही कम हो जाता है और उन्हें अपनी जीत की उम्मीद कम लगने लगती है। यह डीविलियर्स के लिए काफी अच्छा है। उनकी वजह से टीम को लगता है कि हम कभी पिछड़ नहीं सकते। हमारी ओपनिंग जोड़ी की रणनीति के लिए हमारी स्थिति स्पष्ट है।
विराट ने कहा, युवा देवदत्त पडिक्‍कल भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और आरोन फिंच ने भी कुछ सधी हुई पारियां खेली हैं। हम परिस्थिति को देखते हुए अपनी रणनीति बनाते हैं। हमारी गेंदबाजी भी इस सत्र में बढ़िया रही है। हम दबाव में थे, लेकिन खिलाड़ियों ने मजबूती से वापसी कराई। क्रिस मोरिस बेहतरीन हैं। नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर और इसुरु उदाना ने भी शानदार प्रदर्शन किया है।(वार्ता) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का फैसला