Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आर्चर की उंगली में फंसा कांच का टुकड़ा सर्जरी से निकाला, 4 मैच बाद जुड़ सकते हैं RR से

webdunia
बुधवार, 31 मार्च 2021 (18:18 IST)
लंदन: इंग्लैंड के तेज और अनुभवी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट से उबरने के बाद आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ खेलने के लिए भारत लौटने की तैयारी कर रहे हैं, हालांकि उनके पहले चार मुकाबलों में बाहर रहने की संभावना है। इससे पहले आईपीएल में उनकी उपलब्धता ही संदेह के घेरे में थी।

 
राजस्थान रॉयल्स फिलहाल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से आर्चर के भारत के लिए रवाना होने की कंफर्म तारीख का इंतजार कर रहा है, लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक फ्रेंचाइजी को आर्चर के कम से कम पहले चार मुकाबलों में अनुपलब्ध रहने की आशंका है। आर्चर की सोमवार को इंग्लैंड में उंगली की सर्जरी की गई थी।
 
ईसीबी ने बुधवार को एक बयान में कहा, '' आर्चर की सफलतापूर्वक सर्जरी कर दी गई है। उनके दाएं हाथ की बीच की उंगली से कांच का टुकड़ा निकाल दिया गया है और अब उन्हें ठीक होने के लिए दो सप्ताह का समय लग सकता है। प्रशिक्षण में वापसी से पहले विशेषज्ञों द्वारा उनका आकलन किया जाएगा और जब वह दोबारा गेंदबाजी करेंगे तभी पत चलेगा कि कंधे की समस्या के लिए लगाए गए इंजेक्शन का उन पर क्या प्रभाव पड़ा है।
 
आगामी नौ अप्रैल से दर्शकों की गैर मौजूदगी में आईपीएल के 14वें सत्र का आयोजन होगा और राजस्थान रॉयल्स 12 अप्रैल को मुंबई में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा, जबकि 15 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स, 19 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और 22 अप्रैल को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगा।
 
ईसीबी ने आर्चर की आईपीएल में भागीदारी के संदर्भ में कहा, '' उनकी वापसी की तारीख कंफर्म करना जल्दबाजी होगी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की ओर से गेंदबाजी के लिए अनुमति मिलने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। ''
उल्लेखनीय है कि जनवरी 2021 में भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत आने से ठीक पहले घर की सफाई करते वक्त आर्चर का हाथ कट गया था।

यह हैरत की बात है जोफ्रा आर्चर ने अपनी उंगली के अंदर कांच का टुकड़ा होते हुए भी भारत में दो (टेस्ट और टी-20) सीरीज खेल ली। हालांकि टेस्ट सीरीज में जोफ्रा आर्चर को कुल 35 ओवरों में सिर्फ 4 विकेट मिले थे। इन 35 ओवरों में जोफ्रा ने 122 रन दिए थे। लेकिन इस स्थिती में उन्होंने मैदान पर लाल गेंद से अपने देश का प्रतिनिधित्व किया वह ही बड़ी बात है।
 
 
टी-20 सीरीज में आर्चर का प्रदर्शन शानदार था और उन्होंने कुल 7 विकेट चटकाए। उनसे ज्यादा विकेट (8) भारत के शार्दुल ठाकुर ने ही चटकाए। इस आंकड़े पर बहुत लोगों ने चुटकियां ली थी कि ठाकुर ने ही जोफ्रा से ज्यादा विकेट लिए लेकिन आर्चर की यह हालत किसी को पता नहीं थी। यही कारण है कि उन्हें वनडे सीरीज से आराम दिया गया था।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2021 की नीलामी में नहीं बिका था यह कीवी बल्लेबाज, आज टी-20 रैंकिंग में कोहली और राहुल को पछाड़ा