Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी के अंतिम चौके पर उछल पड़े थे विराट, ट्वीट किया 'किंग इज बैक'

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 11 अक्टूबर 2021 (11:48 IST)
दुबई:धोनी ने रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर के अंतिम क्षणों में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश करके चेन्नई को चार विकेट से जीत दिलाकर नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में पहुंचाया।

चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और धोनी ने टॉम कुरेन पर तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलायी। इससे पहले उन्होंने अवेश खान पर मिडविकेट क्षेत्र में छक्का लगाया था।

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मुकाबले में विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी को चियर कर रहे थे। मैच का अंत जब महेंद्र सिंह धोनी ने चौका मारकर किया तो विराट कोहली ने ट्विटर पर जाकर उनकी तारीफ में लिखा कि किंग्स इज बैक।
विराट कोहली ने लिखा कि और राज वापस आ गया है, क्रिकेट के खेल का अब तक का सबसे बेहतरीन फिनिशर ने आज मुझको अपनी सीट से उठा दिया।

गौरतलब है कि इस ट्वीट में विराट एवर शब्द का प्रयोग करना भूल गए थे इस कारण उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर वापस एक ट्वीट लिखा।
धोनी को मैच का सफल अंत करते हुए देखना भावुक पल : फ्लेमिंग

चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महान विकेटकीपर बल्लेबाज को मैच का सफल अंत करते हुए देखना भावुक कर देने वाला क्षण था।

फ्लेमिंग ने मैच के बार वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह शानदार पारी थी। यह हमारे लिये भावनात्मक रूप से बहुत अच्छा था। जब भी वह (धोनी) क्रीज पर उतरते हैं तो हम उनके लिये प्रार्थना करते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि उन पर दबाव है, उनसे उम्मीदें की गयी हैं और फिर से उन्होंने हमारे लिये मैच विजेता की भूमिका निभायी। इसलिए यह ड्रेसिंग रूम में भावुक करने वाला पल था। ’’

फ्लेमिंग से पूछा गया कि उनकी धोनी से क्या बात होती है, उन्होंने कहा, ‘‘ढेर सारी बातें होती है। हमने इन 20 ओवरों में सबसे अधिक बातें की हैं। तकनीकी को लेकर चर्चा होती है, रणनीति को लेकर बात होती है कि कैसे उस पर अमल करना है और कौन अधिक प्रभाव डाल सकता है।’’

धोनी की पारी से पहले रुतुराज गायकवाड़ ने 70 और रोबिन उथप्पा ने 63 रन की पारियां खेलकर चेन्नई की जीत की नींव रखी।

फ्लेमिंग ने उथप्पा की पारी के बारे में कहा, ‘‘हमें अपने प्रत्येक खिलाड़ी के प्रदर्शन पर गर्व है। इसलिए यह विशेष पारी थी। पहली गेंद से ही उसने अपने इरादे जतला दिये थे।’’
धोनी खेल के महान ‘फिनिशर’ में एक : पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की दबाव में शांतचित होकर खेली गयी धमाकेदार पारी से चकित थे और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान को खेल के महानतम ‘फिनिशर’ (मैच का सफल अंत करने वाला) में से एक बताया।

धोनी ने अंतिम क्षणों में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश करके चेन्नई को पहले क्वालीफायर में दिल्ली पर चार विकेट से जीत दिलायी जिससे उनकी टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

पोंटिंग ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह (धोनी) खेल के महान खिलाड़ियों में से एक है। हम डगआउट में बैठकर सोच रहे थे कि अगला बल्लेबाज रविंद्र जडेजा होगा या धोनी तथा मैंने कहा कि धोनी बल्लेबाजी के लिये आएगा और मैच का समापन करने की कोशिश करेगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘देखिये जब वह खेलना छोड़ देंगे, संन्यास ले लेंगे तो मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित तौर पर इस खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में एक तौर पर याद किया जाएगा। ’’पोंटिंग ने कहा कि दिल्ली के गेंदबाज धोनी के खिलाफ रणनीति के अनुरूप गेंदबाजी करने में नाकाम रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें धोनी के लिये उन अंतिम दो ओवरों में जैसी गेंदबाजी करनी चाहिए थी हम वैसा नहीं कर पाये और आप जानते हैं कि अगर आप चूक गये तो उनके (धोनी) सामने आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वह लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं।’’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विराट कोहली का खुलासा, इस वजह से छोड़ी टी-20 और RCB की कप्तानी (वीडियो)