Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुंबई के सामने राजस्थान 90 रनों पर सिमटी, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

webdunia
मंगलवार, 5 अक्टूबर 2021 (21:15 IST)
करो या मरो के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना मुंबई इंडियन्स के लिए फायदे का सौदा रहा। राजस्थान मुंबई की धारदार गेंदबाजी के सामने 100 रन भी नहीं बना सका।इस मैच को जीतने के लिए मुंबई को बहुत आसान सा लक्ष्य मिला है। अगर मुंबई यह मैच जीत जाती है तो राजस्थान के प्लेऑफ पहुंचने की उम्मीद खत्म हो जाएगी।लचर बल्लेबाजी के कारण राजस्थान के बल्लेबाजों को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।
तेज गेंदबाजों नाथन कुल्टरनाइल (4/14), जेम्स नीशम (3/12) और जसप्रीत बुमराह (2/14) की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने यहां मंगलवार को करो या मरो वाले आईपीएल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में नौ विकेट पर 90 रन के छोटे स्कोर पर समेट दिया।

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरे राजस्थान के सलामी बल्लेबाजों एविन लुईस और यशस्वी जैसवाल ने शारजाह की धीमी पिच पर विस्फोटक शुरुआत की। दोनों ने दूसरे ओवर में जयंत यादव को आड़े हाथों लिया और दो चौकों, एक छक्के और एक सिंगल के सहारे 15 रन बनाए। दो ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 21 रन के बाद दोनों ने पारी को और तेज करने की कोशिश की ही थी कि चौथे ओवर की चौथी गेंद पर यशस्वी जैसवाल कुल्टरनाइल का शिकार बने।

27 के स्कोर पर यशस्वी के रूप में राजस्थान का पहला विकेट गिरा। लुईस भी ज्यादा देकर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। बुमराह ने उन्हें अपना शिकार बनाया। छठे ओवर की तीसरी गेंद पर 41 के स्कोर पर बुमराह ने उन्हें पगबाधा आउट किया और फिर कप्तान संजू सैमसन आते ही आउट हो गए। जेम्स नीशम ने उनका विकेट लिया। इसके बाद राजस्थान के विकेटों की झड़ी लग गई।

कुल्टरनाइल, नीशम और बुमराह ने राजस्थान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। तीनों गेंदबाजों ने केवल किफायती गेंदबाजी की, बल्कि लगातार विकेट भी चटकाए। कुल्टरनाइल ने चार ओवर में 14 रन देकर चार, नीशम ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन और बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टी-20 विश्वकप से BCCI पर होगी धनवर्षा, होगा इतने करोड़ रूपए का फायदा