Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित, बुमराह और सूर्यकुमार के साथ पहुंचे अबू धाबी

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 11 सितम्बर 2021 (18:19 IST)
अबु धाबी: भारतीय टीम में शामिल मुंबई इंडियंस के तीन सदस्य कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को एक निजी चार्टर उड़ान से अबू धाबी पहुंच गए हैं। तीनों खिलाड़ी अपने परिवार के साथ आज सुबह यहाँ पहुंचे और आईपीएल के दिशा निर्देशानुसार उन्हें आज से छह दिन के सख्त क्वारंटीन  में रहना पड़ेगा।

भारत और इंग्लैंड  के बीच शुक्रवार से होने वाला पांचवां और अंतिम टेस्ट भारतीय खेमे में कोरोना  की आशंका के चलते रद्द करना पड़ा जिसके बाद मुंबई इंडियंस  ने अपने खिलाड़ियों को यूएई  पहुंचाने के लिए निजी चार्टर विमान  का सहारा लिया। सभी सदस्यों का रवानगी से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट  नेगेटिव आया था। आगमन के पश्चात उनका नया आरटी-पीसीआर टेस्ट अबु धाबी  में लिया गया और यह ही नेगेटिव आया।
रोहित और बुमराह के लिए शानदार रही सीरीज, सूर्यकुमार को नहीं मिला मौका

चौथे टेस्ट में रोहित शर्मा को 127 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार मिला। इसके अलावा रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।  रोहित शर्मा ने15 हजार अंतरराष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ। इसके बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव के साथ चौका बटोर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर 11 हजार रन पूरा करने का मुकाम हासिल किया।

इसके अलावा इस साल की बड़ी उपलब्धि रोहित शर्मा के लिए यह रही कि उन्होंने साल 2021 में अपने 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए। उनसे पहले सिर्फ पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, कप्तान बाबर आजम और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस साल 1000 टेस्ट रन बना चुके हैं।

रोहित शर्मा ने स्पिनर मोइन अली की गेंद पर छक्का जड़कर विदेशी पिच पर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। इससे पहले उनके सभी सात शतक भारतीय जमीन पर बने थे। रोहित ने 3000 टेस्ट रन भी पूरे किए।  43 टेस्टों में 3023 रन हो गए हैं जिसमें आठ शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं।

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए । उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान और ऑलराउंडर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा।कपिल देव अपने टेस्ट करियर में 25 मैचो में 100 विकेट तक पहुंचे थे। बुमराह को 100 विकटों तक पहुंचने के लिए 24 मैच ही खेलने पड़े।

हालांकि श्रीलंका दौरे के बाद टीम से जुड़े सूर्यकुमार यादव को अपने टेस्ट पदार्पणण के लिए इंतजार करना पड़ा। टी-20  अंतरराष्ट्रीय में वह इंग्लैंड के खिलाफ इस साल के शुरुआत में डेब्यू कर चुके हैं।
शेष आईपीएल 2021 सत्र 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक :

शेष आईपीएल 2021 सत्र 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है जिसकी शुरुआत मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से होनी है। ज्ञात हो बायो बबल में कोविड 19 के बढ़ते मामलों के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। पहले बीसीसीआई पूरे टूर्नामेंट को एक शहर में ले जाने पर विचार कर रहा था की लेकिन आईपीएल ढांचे में बढ़ते पॉजिटिव मामलों ने बीसीसीआई मैनेजर्स के पास ज्यादा सोचने के लिए कुछ नहीं छोड़ा था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महान फुटबॉलर सर्जरी के बाद भी हैं आईसीयू में, इंस्टा पर दी सेहत की जानकारी