Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तलाक फिर टी-20 टीम में जगह नहीं, लेकिन IPL 2021 में शिखर धवन का नहीं भटका है ध्यान

webdunia
सोमवार, 13 सितम्बर 2021 (14:33 IST)
दुबई: अगर पिछला हफ्ता देखें तो शिखर धवन के लिए कोई भी अच्छी खबर नहीं आयी है। उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने उनसे तलाक लेने के एक दिन बाद ही टी-20 विश्वकप की टीम में उनको जगह नहीं मिली। जीवन इसी का नाम है। मुश्किलें से जूझना धवन को आता है और यही कारण है उन्होंने पूरा ध्यान दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगा दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ और आईपीएल 2021 में अभी तक 8 मैचों में सर्वाधिक 380 रन बनाने वाले शिखर धवन ने कहा है कि वह शेष बचे आईपीएल सीज़न को खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं।शिखर ने कहा, "टीम में वापस आना बहुत अच्छा अनुभव है। टीम के भीतर एक अच्छा माहौल है। सभी खिलाड़ी बहुत मेहनत कर रहे हैं और मैं आने वाले मैचों को खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं।"
आईपीएल 2021 में अब तक 3 अर्धशतक लगा चुके शिखर ने कहा कि टीम को पहले ही मैच से गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन करना होगा। "एक शानदार शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है। पहले ही मैच से हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है और इसलिए हम सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ अपने पहले मैच के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। आशा है कि हमें अपनी इस मेहनत का सकारात्मक परिणाम भी मिलेगा।"

35 वर्षीय शिखर ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम सीज़न के दूसरे चरण के लिए और भी ज़्यादा मज़बूत हो गई है। टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है, जो एक अच्छी बात है।उन्होंने कहा, "हम सीज़न के पहले भाग में काफ़ी अच्छा खेल रहे थे लेकिन टूर्नामेंट के निलंबन के बाद वह प्रवाह टूट गया था। इसलिए हमें अपनी ऊर्जा का पुनर्निर्माण करना होगा और उस प्रवाह पर वापस जाना होगा, जिसमें हम अच्छा कर रहे थे। अच्छी बात यह है कि हमारी टीम बढ़िया तरीके से संतुलित है और श्रेयस अय्यर भी टीम में वापस आ गए हैं। इसलिए हमारी टीम अब और भी मजबूत है," धवन ने कहा।
webdunia

संयुक्त अरब अमीरात में परिस्थितियों के अनुकूल होने के बारे में पूछे जाने पर, सलामी बल्लेबाज़ ने कहा, "हम यहां की गर्मी को सहने और अनुकुलित होने में सक्षम है। यहां की आर्द्रता (ह्यूमिडिटी) के अभ्यस्त होने में कुछ समय लगता है क्योंकि हम कुछ समय के लिए घर के अंदर थे। लेकिन हम इतने वर्षों से ऐसा कर रहे हैं। इसलिए हम निश्चित रूप से यहां की गर्मी को मात देने में सक्षम हैं।"

22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के दूसरे हाफ़ का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ मैच खेलेगी।दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी, जो इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, वह 12 सितंबर को आईपीएल के दूसरे चरण के लिए दुबई में सुरक्षित उतर चुके हैं। ऋषभ पंत, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और उमेश यादव के दुबई पहुंचने पर उनका कोविड -19 का परीक्षण किया।
खिलाड़ियों को आईपीएल प्रोटोकॉल के अनुसार 6 दिन के कठोर क्वारंटाइन में रहना होगा। इस दौरान उनका तीन बार और कोविड परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल होंगे, जो पहले से ही बायो-बबल में है।

मौजूदा सत्र में अब तक के शीर्ष स्कोरर धवन ने कहा कि टीम का ध्यान लीग के दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले शुरुआती मुकाबले पर है।
webdunia

धवन ने कहा, ‘‘ लय हासिल करना बहुत अच्छा है। टीम के अंदर बेहतर माहौल है। सभी लड़के (खिलाड़ी) बहुत मेहनत कर रहे हैं और मैं आईपीएल सत्र के फिर से शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मैं आगामी मैच खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये यह काफी जरूरी है कि हम अच्छी शुरुआत करें। हमें पहले मैच से ही अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है और इसलिए हम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। हमें मैचों के दौरान अपनी कड़ी मेहनत को मैदान में उतराने के साथ अच्छा नतीजा हासिल करना होगा।’’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नोवाक जोकोविच को नहीं पची हार, US ओपन फाइनल मैच में तोड़ा रैकेट (वीडियो)